5 राज्यसभा सीटों के लिए नामांकन के आखिरी दिन आप ने अभी तक अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की

पंजाब से खाली हुई पांच राज्यसभा सीटों के लिए नामांकन का कल आखिरी दिन है लेकिन आम आदमी पार्टी (आप) ने अभी तक अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। पंजाब विधानसभा चुनाव में AAP ने 117 में से 92 सीटें जीती हैं. जिससे राज्यसभा की सभी 5 सीटों पर उनके उम्मीदवारों की जीत तय है

5 राज्यसभा सीटों के लिए नामांकन के आखिरी दिन आप ने अभी तक अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की
चंडीगढ़  पंजाब से खाली हुई पांच राज्यसभा सीटों के लिए नामांकन का कल आखिरी दिन है लेकिन आम आदमी पार्टी (आप) ने अभी तक अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। पंजाब विधानसभा चुनाव में AAP ने 117 में से 92 सीटें जीती हैं. जिससे राज्यसभा की सभी 5 सीटों पर उनके उम्मीदवारों की जीत तय है ।
 
वहीं अब विपक्ष के निशाने पर आम आदमी पार्टी है। पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस (पीएलसी) के मुख्य प्रवक्ता प्रीतपाल सिंह बालीवाल ने इस पर सवाल उठाया। पंजाब से हरभजन और राघव चड्ढा के नामों पर फिलहाल राज्यसभा के लिए चर्चा चल रही है लेकिन आम आदमी पार्टी द्वारा औपचारिक रूप से इसकी घोषणा या पुष्टि नहीं की गई है। पहला नाम क्रिकेटर हरभजन सिंह का है। हरभजन ने कुछ महीने पहले ही क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह इस साल पंजाब से आम आदमी पार्टी से राज्यसभा के उम्मीदवार हो सकते हैं। इस महीने के अंत तक आप के पास राज्यसभा में पांच सीटें होंगी।
 
पार्टी के एक सूत्र ने बताया कि पंजाब से राज्यसभा उम्मीदवारों की लिस्ट में भारत के ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह का नाम है। सूत्र ने कहा कि नवगठित पंजाब सरकार ने चुनाव प्रचार के दौरान पार्टी द्वारा किए गए वादों को पूरा करना शुरू कर दिया है। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने चुनाव प्रचार के दौरान जालंधर में स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी स्थापित करने का वादा किया था। सूत्र ने बताया कि मुख्यमंत्री इस खेल विश्वविद्यालय की कमान हरभजन सिंह को दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री राज्य में खेलों को बढ़ावा देना चाहते हैं और जल्द ही इस संबंध में निर्णय ले सकते हैं।
 
एक और नाम है राघव चड्ढा। वह फिलहाल दिल्ली से विधायक हैं। हालांकि, उन्होंने पंजाब चुनावों में पार्टी के सह-प्रभारी के रूप में कार्य किया। जिसमें उन्हें अपनी रणनीति के दम पर बड़ी जीत मिली। तीसरा नाम है आईआईटी दिल्ली के प्रोफेसर संदीप पाठक का। प्रोफेसर पाठक ने पंजाब चुनावों के दौरान पर्दे के पीछे आप की जीत की रणनीति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। कांग्रेस के पूर्व मंत्री जगमोहन कांग भी राज्यसभा सीट के लिए मैदान में हैं। पिछले विशेष चुनाव में कांग्रेस ने उनका टिकट काट दिया था। जिसके बाद उन्होंने खुद ज्वाइन कर लिया।