सात दिनों बाद फिर चला बुलडोजर: देवस्थान भूमि से अतिक्रमण किया ध्वस्त

Jul 22, 2022 - 19:16
Jul 22, 2022 - 19:25
 0
सात दिनों बाद फिर चला बुलडोजर: देवस्थान भूमि से अतिक्रमण किया ध्वस्त

जहाजपुर (भीलवाड़ा, राजस्थान/ आज़ाद नेब) बुलडोजर बाबा के नाम से मशहूर हुए तहसीलदार इंद्रजीत सिंह ने 7 दिन बाद एक बार फिर बुलडोजर चलाकर देवस्थान विभाग की कृषि भूमि पर बने पक्के मकानों व दुकानों को ध्वस्त कर दिया।  इस मामले में तहसीलदार ने छः लोगो को अतिक्रमण हटाने के लिए 15 जुलाई को बेदखली का नोटिस दिया था। जिसमें कहा गया कि ग्राम जहाजपुर के खसरा नम्बर 6616 जो कि मदन मोहन स्थान देह के नाम खातेदारी हक से दर्ज रिकॉर्ड है। जिस पर आप द्वारा किये गये अतिचार के संबंध में इस न्यायालय के प्रकरण संख्या 864/2020 के तहत् आपको उपरोक्त आराजी से बेदखल करने का निर्णय किया गया। आपको जरिये नोटिस सूचित किया जाता है कि आप 19 जुलाई से पूर्व उक्त भूमि को स्वयं खाली कर दे यदि इस संबंध में आपके पास किसी सक्षम न्यायालय का स्थगन आदेश हो तो दिनांक 19 जुलाई  से पूर्व इस न्यायालय को सूचित करे। अन्यथा 19 जुलाई के पश्चात् इस न्यायालय के निर्णयानुसार आपको बेदखल किया जावेगा। इस कार्रवाई को देखने के लिए भारी तादाद में भीड़ जमा हो गई।
तहसीलदार इंद्रजीत सिंह ने बताया कि न्यायालय तहसीलदार ने दिसंबर 2020 को देवस्थान की कृषि भूमि पर बने पक्के निर्माण को हटाने के आदेश जारी किए थे, जिसकी पालना में आज कार्रवाई की जा रही है। प्रशासन द्वारा की गई इस कार्रवाई में देवस्थान की कुछ कृषि भूमि पर बने पक्के निर्माणों को अतिक्रमण से मुक्त किया है। अभी भी देवस्थान की काफी जगहों को पुजारी द्वारा गिरवी रखकर अभी कब्जा करवा रखा है। इस सवाल के जवाब में तहसीलदार इंदजीत सिंह ने कहा कि देवस्थान की समस्त कृषि भूमि पर हो रहे अतिक्रमियों खिलाफ जल्दी ही 91के नोटिस जारी किए जाएंगे। मस्त देवस्थान की कृषि भूमि को अतिक्रमण मुक्त करवाया जाएगा। इस कार्रवाई के दौरान गिरदावर अशोक धाकड़, मोती लाल मीणा, मान सिंह मीणा, पटवारी इस्लाम हुसैन, घनश्याम गुर्जर, प्रयाग राज मीणा नगरपालिका कार्मिक एवं चारों थाने का पुलिस जाब्ता मौके पर मौजूद रहा।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है