रामगढ विधानसभा क्षेत्र का मामला: गुरुद्वारे के पूर्व ग्रंथि के अज्ञात लोगों ने काटे बाल, लोगो मे भारी आक्रोश

अपराधियों की शीघ्र गिरफ्तारी ना होने पर होगा उग्र आंदोलन: दी चेतावनी

Jul 23, 2022 - 05:37
Jul 23, 2022 - 05:38
 0
रामगढ विधानसभा क्षेत्र का मामला: गुरुद्वारे के पूर्व ग्रंथि के अज्ञात लोगों ने काटे बाल, लोगो मे भारी आक्रोश

अलवर (राजस्थान)अलवर जिले के रामगढ क्षेत्र में गुरुवार संध्या काल के बाद मिलकपुर गुरुद्वारे के पूर्व ग्रंथि गुरुबक्श सिंह के अलावड़ा मिलकपुर रोड पर श्मशान घाट के पीछे ले जाकर असामाजिक तत्वों द्वारा केश (सर के बाल) काट दिए गए। जिससे सिक्ख समुदाय में भारी आक्रोश व्याप्त है।  सिख समुदाय के एक व्यक्ति ज्ञानी गुरुबक्श सिंह के केश काट सिक्ख धर्म की बेअदबी करने से सिक्ख समाज के लोगों में भारी आक्रोश। प्राप्त जानकारी अनुसार जान से मारने की फिराक में थे विशेष समुदाय के असमाजिक तत्व अज्ञात आरोपी। अपराधियों की शीघ्र गिरफ्तारी ना होने पर उग्र आंदोलन की दी चेतावनी।
रामगढ़ क्षेत्र के ग्राम अलावड़ा से देर शाम मिलकपुर अपने गांव जाते समय अलावडा के नजदीक सड़क मार्ग पर श्मशान घाट के पीछे ले जाकर वारदात को अंजाम दिया, मामले की सूचना मिलते ही रामगढ थाना पुलिस ने उच्च अधिकारियों को सूचना दी और पीडित गुरुबक्श सिंह को रामगढ ले जा हास्पिटल में भर्ती कराया। इधर मामले की सूचना पर एडिशनल एसपी सरिता सिंह व अलवर  एडीएम अखिलेश पिपल रामगढ़ पंहुचे उपचाराधीन पीड़ित का हाल जान घटना के बारे में जानकारी ली। 
गुरबख्श सिंह ने बताया कि वह पिछले 6 साल से मिलकपुर में रह रहा है करीब 4 साल वह गुरुद्वारे में ग्रंथि के रूप में कार्य किया परंतु पिछले 2 वर्ष से उसका स्वास्थ्य ठीक नहीं था इसलिए  वह अपने घर के घरेलू कामकाज व जाकर घर ही रहता है।

गुरुवार को वह मिलकपुर से अलावड़ा दवाई लेने के आया था रात्रि करीब 8:00 बजे वहां से लौटते समय मिलकपुर रोड पर करीब 4 से 5 लोगों ने उसे घेर कर रोक लिया और मोटरसाइकिल रोकने के बाद आरोपी उसे श्मशान के पीछे खेतों में ले गए और उसकी आंखों में मिर्ची डाल दी। आरोपी युवक लाठी-डंडे व चाकू छुरी से लेस्स थे। पीड़ित की गर्दन पर चाकू लगाकर जान से मारने की नियत से नाम पता पूछने लगे
जिस पर घबराए गुरबख्श ने बताया कि वह मिलकपुर गुरुद्वारे में पूर्व ग्रंथि रह चुका है तत्पश्चात आरोपियों ने किसी अज्ञात जुम्मा को फोन लगाया और सिख समुदाय से जुड़े युवक की ग्रंथी होने की जानकारी दी जिसके बाद उन्हें उस अज्ञात व्यक्ति से गुरुबक्श सिंह के केस (सर के बाल) काटने के आदेश मिला। केस काटने के बाद आरोपी वहां से चले गए करीब 15 मिनट बाद गुरबख्श ने अपने आप को संभाला और गांव जाकर घटना की जानकारी ग्रामीणों को दी।
ग्रामीणों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी ।पुलिस पीडित को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रामगढ़ लेकर पहुंची ।इस घटना की सूचना मिलते ही प्रशासन चौकन्ना हो गया वह अलवर पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम, एडिशनल एसपी सरिता सिंह, एडीएम अखिलेश पीपल, शिवाजी पार्क थाना इंचार्ज रामनिवास मीणा ,रामगढ़ थाना इंचार्ज सुरेंद्र कुमार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मौके पर पहुंचे और गुरबख्श के हाल जाने।  इसके बाद शुक्रवार सुबह से ही अलावडा, मिलकपुर जिला कलेक्टर जितेन्द्र सोनी ने घटना स्थल का मौका मुआयना किया। उसके बाद सुबह 8:00 बजे से ही मिलकपुर गुरुद्वारे में सिख समुदाय के लोग एकत्र होने लगे वहां पर समाज के लोगों ने निर्णय लिया कि रामगढ़ गुरुद्वारे में इकट्ठा हो ।
उसके बाद रामगढ़ गुरुद्वारे में समाज के लोगों ने इकट्ठा हो समाज को संगठित रहने की और  प्रशासनिक अधिकारियों से मिलकर दोषियों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग करने की बात कही गुरुद्वारे से जुलूस करो ग्रुप में सैकड़ों की संख्या में लोग रामगढ़ थाने पहुंचे थाने के मुख्य द्वार पर एडिशनल एसपी सरिता सिंह डीएसपी कमल मीणा एडीएम अखिलेश पीपल,उमेदीलाल मीणि ने वार्ता की उसके बाद 11 सदस्य दल ने पुलिस वर्क प्रशासनिक अधिकारियों से चेंबर में बैठकर वार्ता करते हुए दोषियों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की और अन्यथा धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी दी,, इस पर एडिशनल एसपी सरिता सिंह ने आश्वासन दिया कि दोषियों को शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। किसी को भी बक्शा नहीं जाएगा। हम चाहते हैं कि निष्पक्ष जांच करें जिससे कोई निर्दोष भी ना फस जाने।  इस दौरान सिक्ख समाज अध्यक्ष प्रीतम सिंह, विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष दिलीप मोदी, भाजपा के सुखवंत सिंह ,रमन गुलाटी, इंदरजीत सिंह पाटा ,सरपंच भूपेंद्र सिंह ,पूर्व प्रधान हरमिंदर सिंह, जिला पार्षद गगन सिंह,एमपीएस बलविंदर सिंह, सहित बजरंग दल, विश्व हिंदू परिषद व सिक्ख समुदाय के सैकड़ों लोग मौजूद रहे। क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए रामगढ और मिलकपुर,अलावडा में भारी संख्या में पुलिस जाप्ता और रामगढ, नौगांवा, गोविंदगढ, एमआईए सहित अनेक थाना अधिकारी मौजूद रहे ।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है