वल्लभनगर को राजनीतिक आजादी दिलाना मेरा लक्ष्य:- बेनीवाल

Oct 26, 2021 - 15:13
 0
वल्लभनगर को राजनीतिक आजादी दिलाना मेरा लक्ष्य:- बेनीवाल

वल्लभनगर (उदयपुर, राजस्थान/ मुकेश मेनारिया) वल्लभनगर उपचुनाव को लेकर के सोमवार को राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल , पार्टी प्रत्याशी उदय लाल डांगी मेनार स्थित पार्टी  कार्यालय पर प्रेस वार्ता के माध्यम से मीडिया से रूबरू हुए। जहां पर रालोपा सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल ने उपचुनाव को लेकर के अपना एजेंडा बताया । बेनीवाल ने इस उपचुनाव में मुख्य रूप से किसानों के लिए बिजली ,पेयजल व्यवस्था, सड़क व्यवस्था और शिक्षा हेतु स्कूल व्यवस्था को सुचारू करने की बात कही।
वही प्रदेश की कांग्रेस सरकार एवं पूर्व की वसुंधरा सरकार पर जमकर बरसे। बेनीवाल 70 सालों कि वल्लभनगर की राजनीति को बदलने की बात कही वही  विधानसभा के अंतिम छोर तक शिक्षा पानी बिजली सहित तमाम सुविधाओं पहुंचाने की बात कही

 

  • 20 सालों से चल रहे वसुंधरा गहलोत के खेल को बदलने आया हूं-

बेनीवाल ने  प्रेस वार्ता के माध्यम से  प्रदेश के पिछले 20 सालों के इतिहास को खंगाल कर रख दिया । उन्होंने अपने उद्बोधन में कहा कि गहलोत के पापों पर वसुंधरा पर्दा डाल रही है ।वही वसुंधरा के पापों पर गहलोत ने पर्दा डालते हुए दोनों ही नेताओं ने जमकर 20 वर्षों से इस राजस्थान को लूटा है। एक दूसरे की जांच ऊपर एफआर लगाकर उन्हें बंद कर दिया जाता है। किसानों की समस्या सुनने वाला यहां कोई नहीं है ।
उनके ऋण माफी के नाम पर झूठा झांसा देकर के राजस्थान की गहलोत सरकार ने आम किसान युवाओं के साथ धोखा किया है ।

प्रदेश की सरकार अफीम पट्टों के नाम पर किसानों के साथ छलावा कर रही है।  युवा बेरोजगारी के धक्के खा रहे हैं।  बिना सिफारिश के पुलिस एवं तहसील कोई काम संभव नहीं हो पा रहा है मैं व्यवस्था परिवर्तन करने आया हूं । वल्लभनगर में विकास के नए आयाम लिखे जाएंगे । वल्लभनगर में उद्योग धंधे ठप्प  है। वहीं आर्थिक नीति सही नहीं होने की वजह से किसान कर्ज में डूबा हुआ है।

  • राजस्थान अपराध के मामले में एक नंबर पर आया है जिसका जिम्मेदार हैं मुख्यमंत्री गहलोत - बेनीवाल

प्रदेश की वर्तमान सरकार अव्यवस्थाओं का आलम है वही अगर यह प्रदेश किसी कार्य में अव्वल आया है तो वह अपराध के मामलों में जहां पर जहां दलितों के साथ आए दिन अपराध हो रहे हैं  वही थानों में रेप की घटनाएं भी बढ़ी है। फर्जी तरीके से एनकाउंटर किए जा रहे हैं सरकार का प्रशासन पर लगाम नहीं है। कोरोना काल के दौरान भी सरकार दो खेमों में बैठकर अपनी कुर्सी बचाने में लगे हुए थे।  विधानसभा में थर्ड फ्रंट के रूप में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी कार्य कर रही है ।प्रदेश के किसानों युवाओं एवं हर वर्ग की आवाज बनकर हमारे पार्टी के विधायक विधानसभा में विपक्ष की भूमिका निभाते हुए आवाज उठाते हैं।

  • परिवहन घोटाले पर  विपक्षी भाजपा के मंत्री मौन- 

कांग्रेस के उदयपुर प्रभारी एवं परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास पर लगे  परिवहन घोटाले का मामला भी हमारे पार्टी के विधायकों ने विधानसभा में उठाया।
 वर्तमान में भाजपा विपक्ष की भूमिका भी सही तरीके से नहीं निभा पा रही है। विपक्षी पार्टियों का कांग्रेस सरकार के साथ मेलजोल का खेल चल रहा है । भाजपा कभी विपक्ष की भूमिका 3 सालों से सही तरीके से नहीं निभाई  है ।हमारी पार्टी ने गहलोत सरकार के  परिवहन घोटाले को लेकर के सीबीआई जांच की मांग की। प्रदेश की विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षाओं में भी आला अफसर सरकार की शह में पेपर आउट होने वह लीक होने का खेल आम बात हो गई है।  जो प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं के साथ गहरा छलावा है। भ्रष्ट अधिकारियों पर सरकार के मंत्रियों की नकेल नहीं है। उनके शह में ही सब हो रहा है। प्रदेश की सबसे बड़ी प्रशासनिक भर्तियों में भी मंत्रियों के  परिवार वालों को नंबर बड़ा करके अधिकारी बनाया जा रहा है। प्रदेश को अगर कुछ इस सरकार ने दिया है तो वह भ्रष्टाचार एवं अपराध के मामले में नंबर एक दिया है। अपराध के मामले में एक नंबर पर आने के लिए पूर्व वर्ती वसुधरा सरकार भी जिम्मेदार है। 
राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी की  वल्लभनगर विधानसभा में हलचल से कांग्रेस और बीजेपी सकते में है दोनों अपने प्रत्याशियों को बचाने में अपने प्रदेश के मंत्रियों एवं केंद्र के मंत्रियों के साथ गांव गांव गली गली घूम रहे हैं ।
यह राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी का डर ही है जिसकी वजह से दोनों राष्ट्रीय पार्टियों के नेताओं को घर घर गली-गली जाना पड़ रहा है।  मुख्यमंत्री गहलोत अपनी सीट बचाने के लिए  और हमारे प्रचार प्रसार के डर से दोबारा वल्लभनगर विधानसभा में मंगलवार को सभा करनी पड़ रही है। 
वल्लभनगर में बदलाव की बयार नजर आ रही है। जिस तरह महाराणा प्रताप 36 कौम के साथ मेवाड़ की मान सम्मान अस्मिता के लिए लड़े । वैसे ही राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी 36 कौम को साथ लेकर राजस्थान के स्वाभिमान के लिए लड़ रही है ।मैं लोकसभा में भी राजस्थान प्रदेश को विशेष दर्जा दिलाने की मांग बार - बार उठाई है। वहीं लोकसभा में ईस्टर्न कैनाल सिंचाई परियोजना का लाभ भी राजस्थान की जनता को देने के लिए मामला लोकसभा में उठाया जिसे पूरा करके रहूंगा।

  • निर्दलीय प्रत्याशी ने दिया  लोकतांत्रिक पार्टी को समर्थन 

वल्लभनगर उपचुनाव में गजेंद्र सुथार खेरोदा द्वारा निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में  मैदान में उतरे । लेकिन सोमवार को राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी को समर्थन देते हुए उनके पक्ष में मत देने का अपील की जहां पर पार्टी सुप्रीमो बेनीवाल ने दुपट्टा उड़ा कर स्वागत एवं पार्टी कि  ज्वाइन करवाई। 

  • वल्लभनगर की आम जनता बनाव राज परिवार के बीच है चुनाव :-  डांगी

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी प्रत्याशी उदय लाल डांगी ने बताया कि 70 सालों से राजनीति एक ही परिवार के सदस्यों के बीच खेली जा रही है जो आपस में एक एक बार करके सत्ता सुख ले रहे हैं वल्लभनगर की जनता सिर्फ वोट बैंक और मतदाता की तरह रह गई है वर्तमान वल्लभनगर का उपचुनाव किसान,  आम जनता  बनाम राज परिवार के बीच है।उदय लाल डांगी को पत्रकारों द्वारा जब पूछा गया कि उन्हें भाजपा से निष्कासित कर दिया है तो उनका क्या मानना है? इस पर डांगी ने कहा की पार्टी हमेशा धोखा करती आई है उन्होंने पूर्व प्रत्याशी भाजपा से रहे गणपत लाल मेनारिया को धन्यवाद ज्ञापित किया कि उन्होंने कम से कम राजपरिवार से टिकट भाजपा का बाहर निकाला। वल्लभनगर विधानसभा क्षेत्र में दौरा कर रहा हूं जहां पर आम जनमानस युवाओं किसानों एवं हर तबके का सकारात्मक रवैया मिल रहा है।

  • पार्टी कार्यालय पर हुआ कार्यक्रम-

वही सोमवार को पार्टी कार्यालय मेनार पर कार्यकर्ता कार्यक्रम भी हुआ जहां पर सैकड़ों की संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता उपस्थित थे जिनसे पार्टी के पार्टी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल, महिला मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष , राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के तीनों विधायक,  जिला अध्यक्ष भेरू शंकर जाट , पार्टी प्रत्याशी उदय लाल डांगी सहित पार्टी पदाधिकारी सैकड़ों कार्यकर्ताओं से रूबरू हुए हैं  वहीं उदय लाल डांगी के समर्थन में आगामी कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की गई।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................