पंचायत समिति साधारण सभा की बैठक में उपप्रधान व सुनील ने अधिकारियों पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

Dec 31, 2022 - 05:05
 0
पंचायत समिति साधारण सभा की बैठक में उपप्रधान व सुनील ने अधिकारियों पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

रामगढ़ (अलवर,राजस्थान/ राधेश्याम गेरा) पंचायत समिति रामगढ़ की साधारण सभा की हुई बैठक। बैठक में उपप्रधान और पंचायत समिति सदस्यों ने आक्रोश जताते हुए कहा बैठक में उठाए गए मुद्दों पर सुनवाई नहीं होती और बैठक में अधिकारी नहीं आते जो आए वह भी संतोषजनक जवाब नहीं देते। विभागीय अधिकारियों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए कहा कि यदि ऐसा ही रहा तो आगामी पंचायत समिति की बैठकों में ना कोई सरपंच आएंगे और ना ही पंचायत समिति सदस्य आएंगे। आज दिनांक 30 दिसंबर को 2022 की अंतिम साधारण सभा की बैठक का आयोजन हुआ। जिसमें ग्राम पंचायतों में आंगनबाड़ी केंद्रों के अधूरे पडे़ निर्माण कार्यों को पूरा कराने और नरेगा कार्यों की कार्य योजना तैयार करने के बारे में विचार विमर्श किया गया। प्रधान नसरु खान ने सदन को बताया कि पंचायत समिति के क्वाटरों की तरफ वाली भूमि पर दुकानें बनवाने का प्रस्ताव बनाकर जिला कलेक्टर को भिजवा दिया गया है ।
स्वीकृति मिलने पर आप सब के सहयोग से दुकानों का निर्माण कराया जाएगा जिससे कि पंचायत समिति की लगभग 50000 पर महीने प्रति माह की आय शुरू हो जाएगी । इस दौरान चिड़ावा ग्राम पंचायत के पंचायत समिति सदस्य सुनील गढ़ाई ने कहा कि हमारी ग्राम पंचायत में आंगनवाड़ी केंद्र निर्माण अधूरा होने के बावजूद भी सहायक अभियंता द्वारा एनओसी जारी कर दी गई और लगभग 50 हैंडपंपों में से 30 हैंडपंप मौके पर ही नहीं है उसके बावजूद उन्हें भी एनओसी दे दी गई इस बारे में मेरे द्वारा पूर्व में पंचायत समिति में बार बार आपत्ति दर्ज कराने पर जांच कमेटी गठित की गई थी। उसके बाद पंचायत समिति ने जांच कमेटी गठित की गई थी। 
विकास अधिकारी द्वारा बिना जांच के ही बनाई गई जांच कमेटी भंग कर दी गई। हमारे द्वारा अनेकों बार आरटीआई के जरिए जवाब मांगे गए उनका भी जवाब नहीं दिया गया जिससे साफ जाहिर होता है कि पंचायत समिति में खुलकर भ्रष्टाचार हो रहा है कुछ इस तरह का आरोप लगाते हुए उपप्रधान आतर चंद सैनी ने रामगढ़ नौगांव मुख्य मार्गों पर ओवरलोड और बिना नंम्बरों के डम्फर तेज गति से निकलने के बारे में बताया और कहा कि मैंने पिछली बार भी बैठक में अवगत कराया था उसी दिन एकदम पर द्वारा तीन-चार वाहनों को टक्कर मार दी गई थी इस बारे में ना तो माइंस विभाग और प्रशासन ध्यान दे रहा है ना ही पुलिस कोई कार्यवाही कर रही है। साफ जाहिर सी है कि इन लोगों की उच्च अधिकारियों और नेताओं से सांठगाठ है। जिसके चलते यंहा हमें कोई त्वजों नही मिलती खुल कर भ्रष्टाचार हो रहा है। यदी ऐसा ही चलता रहा तो आगामी बैठकें में ना तो कोई सरपंच आऐंगे और ना ही पंचायत समिति सदस्य। बैठक में कोई जानकारी लेना चाहो तो संबंधित विभाग के अधिकारी आते नहीं और आते भी हैं तो उन्हें कुछ मालूम नहीं होता। इसके अलावा सैंथली ग्राम पंचायत के लोगों का पैंशन सम्बन्धी कार्य सत्यापन का कार्य नही होने के बारे में अवगत कराने पर समाज कल्याण विभाग कर्मचारी ने बताया कि इस बारे में हमने उच्च अधिकारियों को अवगत करा दिया है इस समस्या का समाधान जयपुर से होगा तभी लोगों का सत्यापन कार्य पूरा हो जाएगा।

इस बारे में प्रधान नसरू खान का कहना है कि साधारण सभा की बैठक में जो भी अधिकारी कर्मचारी नहीं आए हैं उन सब के बारे में जिला कलेक्टर को पत्र लिखने के निर्देश दे दिए हैं और इस बारे में मुख्यमंत्री को भी पत्र लिखने के निर्देश दे दिए हैं। बिना नंबर के डम्फरों के बारे में और तबादलों के बारे में कहा कि तबादले हम लोग नहीं करते यह विधायकों की संसद अनुशंसा पर राज्य सरकार करती है उसमें हम लोग कुछ नहीं कर सकते और बिना नं वाहन और क्षमता से अधिक लोडिंग करने वाले वाहनों पर परिवहन विभाग और पुलिस कार्यवाही करती है ना कि पंचायत समिति जिम्मेदारी है ।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है