पाटन सरपंच सरोज मीना ने सार्वजनिक स्थलो पर किया वृक्षारोपण

Jul 17, 2023 - 20:32
 0
पाटन सरपंच सरोज मीना ने सार्वजनिक स्थलो  पर किया वृक्षारोपण

रैणी(अलवर)महेश चन्द मीना

अलवर के रैणी-उपखंड क्षेत्र की पाटन सरपंच सरोज मीना ने हरियाली अमावस्या के दिन सोमवार को श्मशान घाट एवं सरकारी स्कूल परिसर सहित अनेक सार्वजनिक जगहो पर पौधारोपण किया।
सरपंच सरोज मीना ने स्थानीय ग्रामीण लोगो को वृक्षारोपण का महत्व भी बताया और कहा कि पेड पौधो से हमे फल , फूल , छाया , वर्षा सहित पेड पौधो से ही हमे प्राण वायु आक्सीजन मिलती है जिस आक्सीजन गैस के लिए कोरोनाकाल मे आमजन तरसता और तडफता हुआ दिखाई दिया था वो ही आक्सीजन गैस पेड पौधो से हमे जीवनपर्यंत नि:शुल्क रात दिन मिलती रहती है तथा पेड पौधो से ही हमे अनेक प्रकार की दवाई और जडी बूटिया मिलती है एवं वृक्षारोपण से ही पर्यावरण सन्तुलन बना रहता है ।
इसलिए हमे जन्म दिवस पर तथा सालगिरह पर अथवा शादी के अवसर पर भी पेड ही लगाने चाहिए और पेड लगाकर हमे उनकी देखभाल करने की जिम्मेदारी भी निभानी चाहिए।

जैसे आप सभी अपने छोटे बच्चो की देखभाल और परविश करते है ठीक उसी तरह से हमे पेड पौधो की भी देखभाल करनी चाहिए। 
इन सभी बातो को ध्यान मे रखकर मेरे द्वारा हर वर्ष पंचायत मे पौधारोपण कराया जाता है लेकिन इनकी देखभाल के लिए आमजन का सहयोग मिलना बहुत ही जरूरी है क्योंकि देखभाल कोई भी अकेला व्यक्ति नही कर सकता है इसके लिए तो सभी का सहयोग मिलना जरूरी है।

सरपंच मीना ने बताया कि वृक्षारोपण करना ही धरती का श्रृंगार करना माना जाता है इसलिए हम जैसे हमारे बच्चो का श्रृंगार करते है ठीक वैसे ही हमे धरती माता का श्रृंगार भी ज्यादा से ज्यादा पौधारोपण कर करना चाहिए। 
पौधारोपण के दौरान सरपंच सरोज मीना के साथ राजेंद्र मीना  महेन्द्र मीना घमण्डी राम मीना  मेम्बर  बृजमोहन मीना बलबीर बेसर प्रिंसिपल ओडपुर सहित अनेक गणमान्य महिला पुरुष नागरिक मौजूद रहे।
मिडिया को यह सारी जानकारी पाटन सरपंच सरोज मीना के द्वारा दी गई है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................