हलैना पुलिस के हत्थे चढा पैरोल से फरार ईनामी अपराधी ईश्वर उर्फ कनकटा

लूट की फिराक में था अपराधी, हथियार सहित पकडा गया कनकटा, जिला की टेन टाॅप सूची में शामिल था अपराधी

May 6, 2021 - 21:32
 0
हलैना पुलिस के हत्थे चढा पैरोल से फरार ईनामी अपराधी ईश्वर उर्फ कनकटा

भुसावर (भरतपुर,राजस्थान/रामचंद्र सैनी) जिला पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र कुमार विश्नोई,एएसपी (एडीएफ) राजेन्द्र वर्मा एवं भुसावर पुलिस उपाधीक्षक निहालसिंह शेखावत के निर्देशन मे अपराध की रोकथाम एवं अपराधियों के विरूद्व भरतपुर जिले में चलाए जा रहे विशेष धरकड अभियान के तहत हलैना थानाधिकारी विजयसिंह छौंकर के नेतृत्व में गठित टीम ने जिला स्तरीय टाॅप टेन अपराधियों की सूची में शामिल एवं ईनामी अपराधी थाना हलैना क्षेत्र के गांव मोलोनी निवासी ईश्वरसिंह गुर्जर उर्फ कनकटा को मय हथियार के गिरफ्तार किया है,जिसकी गिरफ्तारी पर एसपी द्वारा पांच हजार का ईनाम घोषित था,ये राज्यस्तरीय अपराधी है और राज्य के कई थाना पर हत्या,लूट,चोरी,फिरौती,अपहरण आदि के एक दर्जन से अधिक प्रकरण इन्द्राज है और ये सेवर जेल में एक हत्या के प्रकरण में आजीवन कारावास की सजा भुगत रहा था,जहां से अपराधी 20 दिन के पैरोल पर गांव आया था,

पैरोल की अवधि पूरी होने के बाद ये सेवर जेल नही पहंुचा और पैरोल की अवधि में फरार हो गया। जिसके बाद उक्त अपराधी ने जयपुर नेशनल हाइवे-21 स्थित गंगा पण्डित होटल पर अप्रेल 2021 में हथियार का भयं दिखा कर होटल संचालक से 20 लाख की फिरौती मांगी,जो पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। थानाधिकारी विजयसिंह छौंकर ने बताया कि हलैना के गांव मोलोनी निवासी ईश्वरसिंह गुर्जर उर्फ कनकटा पुत्र हरज्ञानसिंह गुर्जर राज्य स्तरीय अपराधी है,इसके विरूद्व हलैना,महवा,उच्चैन, भुसावर,सेवर,जीआरपी भरतपुर,मालवीयनगर जयपुर आदि थाना पर हत्या, लूट,डकैती,मारपीट,फिरोती,चोरी,फरारी,रंगदारी आदि के 25 प्रकरण दर्ज है। उन्होने बताया कि अपराधी ईश्वरसिंह गुर्जर उर्फ कनकटा ने हलैना थाना के गांव वाराखुर्द निवासी दीपचन्द जाटव पुत्र भागमल जाटव की हत्या कर दी,हलैना पुलिस ने हत्या के आरोप में उक्त अपराधी को पकड कर सेवर जेल भेज दिया,जहां अपराधी दीपचन्द जाटव हत्या प्रकरण में अदालत के आदेशानुसार आजीवन सजा भुगत करा था,ये अपराधी 20 दिन के पैरोल पर कुछ दिन को रिहा होकर गांव मोलोनी आया,अपराधी 20 दिन के बाद सेवर जेल नही गया और फरार हो गया।

पैरोल अवधि में फरार होने पर सेवर जेल प्रभारी ने सेवर थाना पर उक्त अपराधी ईश्वरसिंह गुर्जर उर्फ कनकटा के खिलाफ पैरोल के बाद फरार होने का मामला दर्ज करा दिया,जिसकी पुलिस को तलाश थी। थानाधिकारी विजयसिंह छौंकर ने बताया कि अपराधी ईश्वरसिंह गुर्जर उर्फ कनकटा जनवरी 2021 से हत्या के एक प्रकरण में केन्द्रीय कारागृह सेवर से पैरोल से फरार चल रहा था,फरार चल रहे उक्त अपराधी ने जयपुर नेशनल हाइवे-21 स्थित गांव मोलोनी के पास गंगा होटल के मालिक श्यामसुन्दर शर्मा को रंगदारी पहंुचाने के लिए पहले फोन से धमकी दी,फिर अपराधी कनकटा 12 अप्रेल 2021 की रात्रि करीब 9 बजे गंगा होटल पहंुचकर होटल संचालक गौरव शर्मा के एक लाख रूपए सुबह तक पहंुचाने की धमकी दी और होटल संचालक गौरव शर्मा एवं अपराधी के मध्य मारपीट हुई,सूचना पर पुलिस पहंुची,अपराधी रात्रि का लाभ उठा कर पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया,पुलिस ने उक्त अपराधी के द्वारा होटल पर छोडी गई बाइक वरामद की।

पैरोल से फरार चल रहे अपराधी एवं उसके द्वारा आमजन को परेशान कर रंगदारी मांगना को लेकर उसकी गिरफ्तारी को जिला पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र कुमार विश्नोई ने गम्भीरता से लेते हुए अपराधी को ईनामी घोषित कर दिया और अपराधी ईश्वरसिंह गुर्जर उर्फ कनकटा की पकड पर पाचं हजार रूपए का ईनाम घोषित कर हर संभव उसके पकडने के निर्देश दिए और एएसपी-एडीएफ राजेन्द्र वर्मा एवं भुसावर वृत के पुलिस उपाधीक्षक निहालसिंह शेखावत के नेतृत्व में टीम गठित की,जिस टीम में हलैना थानाधिकारी विजयसिंह छौंकर भी शामिल थे। उन्होने बताया कि 4 मई 2021 की देर सायं एक मुखवीर ने सूचना दी कि मोलोनी-ताजपुर मार्ग के मध्य जंगल में पैरोल से फरार अपराधी ईश्वरसिंह गुर्जर उर्फ कनकटा खडा हुआ है,जो किसी भी प्रकार की वारदात कर सकता है और उसके पास हथियार भी है। सूचना प्राप्त होते ही एसपी देवेन्द्र कुमार विश्नोई,एएसपी राजेन्द्र वर्मा एवं भुसावर सीओ निहालसिंह शेखावत को उक्त अपराधी की सूचना देते हुए थाना स्तर पर दो टीम गठित की,पहली टीम थानाधिकारी विजयसिंह छौंकर एवं द्वितीय टीम एएसआई रामस्वरूप के नेतृत्व में गठित कर सूचना प्राप्त स्ािल पर दविश दी,

पहली टीम ने गांव मोलोनी की ओर तथा द्वितीय टीम ने गांव वाराखुर्द की ओर से दविश दी,थानाधिकारी विजयसिंह छौंकर एवं उसके साथ टीम में शामिल अन्य पुलिस जाप्ता को मोलोनी-ताजपुर मार्ग के मध्य खडा ईश्वरसिंह उर्फ कनकटा नजर आया,जो पुलिस की गाडी देख कर जंगल की ओर भागने लगा,जिसकी पीछा कर उसे पकडा गया,जिसके पास से एक 315 बोर का देशी कटटा और दो जिन्दा कारतूस वरामद किया गया। उक्त ईनामी अपराधी ईश्वरसिंह गुर्जर उर्फ कनकटा की गिरफ्तारी होते ही एसपी,एएसपी एवं सीओ को दी और उसे पकड कर थाना लाया गया। उक्त आरोपी को वैर सिथत सिविल न्यायधीश एवं न्यायिक मजिस्टेª के समक्ष पेश किया गया,जहां से पुलिस को एक दिन रिमाण्ड पर गहन पूछताठ के सौंपा गया है,उक्त अपराधी को 7 मई को दुबारा वैर की अदालत में पेश किया जाऐगा।

- ये टीम के रहे हीरो -

थानाधिकारी विजयसिंह छौंकर ने ईनामी व पैरोल से फरार अपराधी ईश्वरसिंह गुर्जर उर्फ कनकटा की सूचना प्राप्त होते ही गुप्त तरीके से रणनीति तैयार की और उसके पकडने के लिए थाना स्तर पर टीम गठित की,जिस टीम ने सूचना के सवा घन्टे के अन्दर ही उक्त अपराधी को पकडने में सफलता प्राप्त की,जिस टीम में थानाधिकारी विजयसिंह छौंकर,एएसआई रामस्वरूप अन्धाना,हैड-कांस्टेबिल 206 शम्भूसिंह, रामवीरसिंह 869 एवं रामूसिंह 937 तथा कांस्टेबिल धर्मवीरसिंह 1485, हेमन्त कुमार 46, देवेन्द्रसिंह 1685, नीरज कुमार 1670, गोविन्दसिंह 1644, भूपेन्द्र कुमार 2008, चालक दिनेश कुमार 200 शामिल किए, जो पैरोल से फरार एवं ईनामी अपराधी की पकड करने के हीरो रहे। 

- एसपी करेगें टीम का सम्मान -

थानाधिकारी विजयसिंह छौंकर ने बताया कि अपराधी ईश्वरसिंह गुर्जर उर्फ कनकटा की पकडे जाने की सूचना प्राप्त होते ही अपराधी पर घोषित 5 हजार रूपए के ईनाम के अलावा टीम में शामिल समस्त पुलिसकर्मियों को पृथक से 25 हजार की राशि ईनाम के रूप में देने की घोषणा की है,उक्त घोषण पर टीम में शामिल सभी लोगों ने खुशी प्रकट कर एपसी सहाब के आदेशानुसार ही कार्यवाही में सफलता प्राप्त की।
 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................