कदम्ब कुंज होटल मालिक गौरव गुप्ता कोरोना संक्रमित के घर पहूचाएंगे मुफ्त भोजन

लुपिन के ई.डी. सीताराम गुप्ता है पिता, माता-पिता की प्रेरणा पर गौरव गुप्ता बने मददगार,

May 7, 2021 - 02:31
 0
कदम्ब कुंज होटल मालिक गौरव गुप्ता कोरोना संक्रमित के घर पहूचाएंगे मुफ्त भोजन

भरतपुर (राजस्थान/रामचंद्र सैनी) जहां कोरोना महामारी में आर्थिक नुकसान के कारण जिले के अनेक मालिकों ने होटल व ढाबा आदि प्रतिष्ठानों को कुछ दिनों के लिए बन्द कर दिए है,वहीं लुपिन संस्थान के अधिशाषी निदेशक सीताराम गुप्ता के पुत्र एवं कदम्ब कुंज होटल के चेयरमेन गौरव गुप्ता ने अनूठी पहल की है,जब उन्हे आर्थिक नुकसान के चलते कोरोनाकाल में होटल बन्द करने की बात आई तो उन्हे स्वयं के पिता सीताराम गुप्ता एवं माता त्रिवेणी गुप्ता की बात याद आ गई,जिन्होने उन्हे बचपन से ही मानव सेवा का पाठ पढाया और कष्ट की घडी में आमजन का मददगार बनने की सीख सिखाई,जो याद आई और उन्होने निर्णय लिया कि ऐसा करने से स्टाफ बेरोजगार हो जाऐगा और कुछ दिन बाद दुबारा होटल के संचालन में परेशानी आऐगी,इस समय का सदुपयोग सेवा के रूप में करना चाहिए और माता-पिता के बताए मार्ग पर चलना चाहिए,ये समय है ऐसा करने का। इस लिए उन्होने कुदम्ब कुंज होटल से एकल वरिष्ठ नागरिक एवं कोरोना संक्रमित परिवारों को निःशुल्क प्रतिदिन भोजन पहुंचाने का जिम्मा उठाया है।

पुत्र गौरव गुप्ता के निर्णय एवं कष्ट की घडी में मानव सेवा के भाव देख उनके पिता सीताराम गुप्ता एवं माता त्रिवेणी गुप्ता सहित जिले के हजारों लोग आश्चर्य कर गए,जिसने सुना एवं जिसके पास भोजन पहंुचा,वे कदम्ब कुंज होटल एवं उसके मालिक गौरव गुप्ता की सराहना करने लगे। कदम्ब कुंज होटल के चेयरमेन गौरव गुप्ता ने बताया कि लुपिन संस्थान एवं उनके पिता सीताराम गुप्ता तथा माता त्रिवेणी गुप्ता से प्रेरणा लेकर मानव सेवा शुरू की है। कोरोना महामारी के कारण जिले के अनेक होटल मालिकों ने होटल व ढावा बन्द कर दिए,जिससे होटल व ढावा बन्द कर दिए,जिससे होटल व ढावा पर काम करने वाले लोग बेरोजगार हो गए,उनके सामने परिवार के लालन-पालन का संकट आ गया,जिसको देख मेरे द्वारा निर्णय लिया गया कि कदम्ब कुंज होटल का कोई भी कर्मचारी बेरोजगार नही रहेगा,जो मानव सेवा का काम करेगा और उसे मेरे द्वारा वेतन दिया जाऐगा। उन्होने बताया कि होटल व ढाबा को कष्ट की घडी में बन्द करने पर एक-दो माह बाद ये कर्मचारी दुबारा नही मिलेगे,जिन्हे दुबारा होटल पर काम कराने के लिए मालिकों को अनेक परेशानी सामने आऐगी। उन्होने बताया कि कदम्ब कुंज होटल से शहर के एकल वरिष्ठ नागरिक एवं कोरोना संक्रमित परिवारों को पौष्ठिक भोजन खाने को मिलेगा। ऐसे व्यक्ति एवं परिवार को दूरभाष पर एक दिन पहले 9772580111,9214204489 एवं 9414023709 पर काॅल कर अवगत कराना होगा और परिवार की सख्यां भी बतानी पडेगी,जिससे ऐसे परिवार एवं व्यक्ति को प्रतिदिन सुबह-सायं निःशुल्क भोजन पहंुचाया जा सके। उन्होने बताया कि उक्त पहल को जिले में अन्य लोग भी करे,तो कोरोनाकाल में सभी मददगार बनेगे और स्वयं के प्रतिष्ठान पर काम करने वाले कर्मचारियों को रोजगार भी मिलता रहेगा। उन्होने बताया कि ये पहल बुधवार से शुरू कर दी गई है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................