लक्ष्मणगढ़ कस्बे में कर्फ्यू में पुलिस की गश्त की खुली पोल, दुकान में चोरी कर डीवीआर सीसी कैमरे भी ले गए साथ

Nov 24, 2020 - 23:24
 0
लक्ष्मणगढ़ कस्बे में कर्फ्यू में पुलिस की गश्त की खुली पोल, दुकान में चोरी कर डीवीआर सीसी कैमरे भी ले गए साथ

अलवर,राजस्थान /   गिर्राज प्रसाद सोलंकी
लक्ष्मणगढ़ :- कस्बे के जालूकी रोड विद्युत पावर स्टेशन के पास स्थित रंजनी इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान में चोरों ने देर रात लाखों रुपए की चोरी कर सीसी कैमरे को तोड़कर डीवीआर को भी साथ ले गए। स्थानीय पुलिस के लिए सवालिया निशान खड़े कर गए। विस्तृत जानकारी के अनुसार लक्ष्मणगढ़ कस्बे के जालूकी रोड पर स्थित रजनी इलेक्ट्रॉनिक्स के नाम से फर्म है । फर्म के मालिक मनीष साहू ने बताया कि मेरी दुकान की शटर की चैनल को तोड़ा गया। और शटर के बाहर दो चारपाई लगाई गई ,चारपाई पर फ्लेक्सी लगा कर के तसल्ली पूर्वक शटर को तोड़ा गया। शटर के पश्चात शीशे का चैनल गेट है। उसको थोड़ा गया । दुकान की साइड की दीवार के सहारे बांस की लकड़ी की बनी नसेनी (जीना) को लगाकर छत पर चढ़ते हुए चोरों ने इलेक्ट्रॉनिक्स  दुकान में प्रवेश कर लगभग तीन लाख रुपए की लागत की एलईडी वे डीवीआर माल पार किया। माल में केवल एलसीडी की चोरी होना ही दुकान मालिक ने बताया, वहीं दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे को तोड़ा गया। व डीवीआर को साथ ले गए ,चोर यानी कि माल और मुद्दा दोनों को ही साथ ले गए। चोरी इस घटना का जब पता लगा प्रातः काल देखा की दुकान के शटर के पास चारपाई क्यों लगी है दीवार के सहारे जीना (नसेनी) लगी है यह कुछ देखने पर जब चारपाई के पास गए तो देखा तो शटर ही टूटी हुई है वहां भीड़ एकत्र हुई तभी दुकान का मालिक दुकान के आगे से दूध को लेकर गुजर रहा था। उसने देखा की दुकान के पास भीड़ तभी देखा तो दुकान की शटर टूटी हुई है चैनल गेट टूटा हुआ है साइड में नशेनी  लगी हुई है। दुकान को खोल कर देखा तो सब कुछ सामान बिखरा हुआ है एलईडी गायब है डीवीआर कंप्यूटर की चोर साथ ले गए हैं जिसकी सूचना थाना पुलिस को दी गई। मौके पर पुलिस पहुंची और थाना अधिकारी ने मौका मुआयना किया गया। 
अजीत सिंह थाना अधिकारी लक्ष्मणगढ़ का क्या कहना:--रात्रि कालीन चोरों ने इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान पर चोरी कर 4-5 एलइडी व कंप्यूटर की डीवीआरचोरी कर सीसी कैमरा को तोड़ना बताया गया है। मौका मना किया जा रहा है उच्च अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है और एम ओ मूवी टीम आई हुई है फुटप्रिंट लिए जा रहे हैं मामले की सघन जांच में जुटे हुए हैं । कोशिश है शीघ्र ही खुलासा हो सके। रात्रि कालीन गस्त तो की गई। थाना क्षेत्र बड़ा है और स्टाफ सीमित है समय समय के अनुसार गस्त की जाती है। पुलिस कहीं भी लापरवाह नहीं है।
भानु गुप्ता लक्ष्मणगढ़ निवासी व्यापारी पूर्व में पीड़ित चोरी का :-गत 3 वर्षों में चौथी पांचवी बार कि चोरी की घटना है। लक्ष्मणगढ़ थाने के पूर्व थानाधिकारी चेतराम डागुर के समय काल में भी चोरी हुई थी। जिसकी खूब उच्च स्तर के अधिकारियों तक शिकायत की गई। पर थाना अधिकारी झूठ बोलकर हमें आश्वस्त करता रहा। और चोरों से सांठगांठ की गई। जिसका खुलासा आज तक नहीं हुआ। उस समय राजगढ़ ,पिनान , गढ़ी सवाईराम, लक्ष्मणगढ़, जुरहरा ,सहित अनेकों जगह इसी तरह एलईडी चोरी होने की घटनाएं सामने आई इतनी बड़ी घटनाओं को अंजाम देने के पश्चात भी पुलिस के हाथ आज तक खाली हैं। जिनका वह खुलासा नहीं कर पाई। सोचनीय बिंदु यह है जब रात 8:00 बजे से 6 बजे तक कर्फ्यू के आदेश हैं पुलिस के बराबर गस्त होनी चाहिए इस दुकान का ताला तोड़कर चोरी को अंजाम देना। लक्ष्मणगढ़ पुलिस पर एक सवालिया निशान खड़ा होता है। कर्फ्यू में या तो पुलिस गश्त नहीं कर रही है या पुलिस कोई एक्शन नहीं ले रही है या फिर कोई कार्यवाही नहीं करना चाह रही है ।इस तरह लक्ष्मणगढ़  पुलिस पूरी तरह से घर में बैठी है 24 घंटे को राज्य सरकार के आदेश जिसमें अलवर जिला मोस्ट है फिर भी घटना को अंजाम देकर चले गए चोर, घटना में तो लक्ष्मणगढ़ थाना पुलिस को पूरी तरह से फेलियर बताऊंगा घटना में लगभग एक घंटा तो लगाई होगा पुलिस की कोई गस्त नहीं हुई 1 घंटे के दौरान, यहां लक्ष्मणगढ़ पुलिस नाम की कोई चीज नहीं बची है ।वैसे तो संपूर्ण कस्बे वासी सहित में भी कहता हूं कि थाना अधिकारी बड़े भले आदमी हैं और उन्हें ऐसे मामले को लेकर शक्ति लानी पड़ेगी।अंता यूं ही ताले टूटते रहेंगे चोरियां होती रहेगी। चोरियों का क्या खुलासा होगा ,थाने की पिस्तौल आज तक बरामद नहीं हुई ।राज्य सरकार के आदेशों की धज्जियां उड़ रही हैं। यहां मुख्यमंत्री के आदेशों की धज्जियां उड़ रही। हैं यहां पर कोई पालना नहीं हो रही है। आमजन में विश्वास अपराधियों में भय यहां पर सब कुछ उल्टा है।

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................