बारिश मे गिरा विधवा का कच्चा मकान :नहीं पाहुचा कोई भी जिम्मेदार ,विधवा को राहत का इंतजार

Jul 7, 2024 - 21:56
 0
बारिश मे गिरा  विधवा  का कच्चा मकान :नहीं पाहुचा  कोई भी जिम्मेदार ,विधवा को राहत का इंतजार

रामगढ़, अलवर (राधेश्याम गेरा) 

रामगढ़ उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत चौमा निवासी बीपीएल बेवा कमला पत्नी इमरत जाती जाटव का कच्चा मकान चार दिन पूर्व लगातार आई पांच घंटे की बरसात में गिर गया। हैरानी की बात है कि विधवा महिला बीपीएल की पात्रता रखती है और इसका एक बेटा नौ दस वर्ष का है ग्रामीणों द्वारा वह भी गूंगा बहरा बताया जा रहा है। इसके बावजूद भी विधवा महिला की चार दिन से किसी ने भी सुध नहीं ली।
बेवा महिला कमला ने मीडिया कर्मी को बताया कि हम गरीबों की कोई सुनने वाला नहीं है चार दिन पहले मेरा कच्चा मकान गिर गया अभी तक किसी ने भी सुध नहीं ली।
चार दिन बाद इस बारे में ग्रामीणों द्वारा मीडिया कर्मी सूचना दी गई उसके बाद मीडिया कर्मी द्वारा बेवा महिला के घर जाकर स्थिति देखी और हल्का पटवारी शौभा कुमारी से बात की तो उन्होंने बताया कि उन्हें गांव में मकान गिरने की किसी ने सूचना ही नहीं दी है मैं सोमवार को देख लेती हूं और प्रशासन से जो भी मदद हो सकती है करवाई जाएगी।
ग्राम विकास अधिकारी विरेन्द्र वर्मा से बात की तो उन्होंने भी ऐसा ही जवाब दिया और कहा कि जो भी मदद हो तत्काल हो सकती है कराई जाएगी। और प्रधानमंत्री आवास योजना में आवेदन फार्म भरवा कर भिजवा देंगे।
सरपंच पति रघुवीर सैनी से बात की तो उन्होंने कहा कि यह महिला गांव से दूर जोहड़ पर रहती है मुझे भी आज ही बताया गया है कल मैं अपने और ग्रामीणों के स्तर पर विधवा महिला की सहायता करवाते हुए टीनशैड की व्यवस्था करवा दूंगा और प्रधानमंत्री आवास योजना में इसका फार्म भरवा कर भिजवा दिया जाएगा।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................