बीएसटीसी में प्रदेश में तीसरी तथा जिले में प्रथम रैंक हासिल करने वाले प्रतिभाशाली विद्यार्थी का हुआ सम्मान

मेहनत का कोई विकल्प नहीं, लगे रहोगे तो लग जाओगे :- डॉ. दीपक चंदवानी

Jul 20, 2024 - 18:39
Jul 20, 2024 - 18:40
 0
बीएसटीसी में प्रदेश में तीसरी तथा जिले में प्रथम रैंक हासिल करने वाले प्रतिभाशाली विद्यार्थी का हुआ सम्मान


खैरथल (हीरालाल भूरानी) 
      खैरथल जिले का नाम अब शिक्षा के क्षेत्र में भी चमकने लगा है। हाल ही में बीएसटीसी में प्रदेश में तीसरी तथा जिले में प्रथम रैंक अर्जित करने वाले छात्र अनुराग जोशी, बेहतरीन स्थान प्राप्त करने वाली छात्रा मुस्कान खान, डिंपल चौहान, नीरू चौहान, पायल सैनी सहित अनेक प्रतिभाशाली विद्यार्थियों का सम्मान किया गया। शहर के एस. एस. शिवम कंपीटिशन क्लासेज द्वारा आयोजित प्रतिभावन विद्यार्थी समारोह में पार्षद मोहनलाल पोपटानी ने अध्यक्षता की तथा मुख्य अतिथि के तौर पर किसान नेता टिल्लु शर्मा, अतिविशिष्ट अतिथि अस्सिटेंट प्रोफेसर डॉ. दीपक चंदवानी तथा विशिष्ट अतिथि के तौर पर पार्षद महादेव सैनी, भरत लाल, संयुक्त व्यापार महासंघ के महासचिव नामदेव रामानी, प्रधानाचार्य राजेश शर्मा, सामाजिक कार्यकर्ता अनुराग कौशिक, वरिष्ठ पत्रकार हीरालाल भूरानी, सोशल मीडिया ब्लॉगर प्रमोद केवलानी मौजूद रहे। क्लासेज के निदेशक एस.एस. चौहान ने बताया कि उनकी संस्था ने मुख्य तौर पर विद्यार्थियों की पढ़ाई के साथ साथ लर्निंग स्किल्स और तकनीक पर भी काम किया, समय समय पर मोटिवेशनल स्पीच्स करवाई। अच्छे अनुभवी अध्यापकों ने पुरा फोकस किया जिससे कम समय में ही बेहतरीन और शत प्रतिशत परिणाम मिले।

वहीं मुख्य अतिथि के तौर पर किसान नेता ने विद्यार्थियों को लगन और मेहनत से पढ़ाई करने के साथ साथ पर्यावरण पर जागरूकता लाने का आह्वान किया, उन्होंने हर विद्यार्थी से 'एक पेड़ मां के नाम' लगाने का वादा भी लिया। प्रोफेसर डा. दीपक चंदवानी ने विद्यार्थियों की मेहनत और जज्बे की प्रशंसा करते हुए कहा कि "लगे रहोगे तो लग जाओगे", विद्यार्थियों को प्रेरणादायक टीप्स बताते हुए कहा कि नकारात्मकता और नकारात्मक बातों से दूरी बनाकर सदैव सकारात्मक और अच्छी संगत का साथ लो, स्वयं पर यकीन रखो, मेहनत करो तो निश्चित अच्छा मुकाम हासिल होगा। वहीं सोशल मीडिया ब्लॉगर एवं मोटिवेटर प्रमोद केवलानी ने कर्म का महत्व बताते हुए कहा कि भगवान श्रीकृष्ण ने भी गीता में कर्म को ही प्रधान बताया है। उन्होंने कहा एक निश्चित ध्येय रखकर लगन और कठिन मेहनत से सफलता निश्चित है।  विद्यार्थियों के सम्मान के उपरांत प्रेरणादायी रैली के तौर पर विद्यार्थियो का आशीर्वाद जुलूस भी निकाला गया, जुलूस को अतिथियों ने झंडी दिखाकर रवाना किया। जुलूस के शहर भ्रमण के दौरान अनेक व्यापारियों ने भी विद्यार्थियों का स्वागत किया।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................