बंधी का खेल: फैक्ट्री से निकले युवक ने फूड इंस्पेक्टर के हाथ में पकड़ आया लिफाफा

कलेक्टर तक पहुंचे पूरे वीडियो, बोले कार्रवाई करेंगे

Dec 29, 2022 - 13:52
 0
बंधी का खेल:  फैक्ट्री से निकले युवक ने फूड इंस्पेक्टर के हाथ में पकड़ आया लिफाफा

धौलपुर (राजस्थान/ राजकुमार सैन) धौलपुर  रीको क्षेत्र में संचालित फैक्ट्रियों में खाद्य विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत से कारवाई ना करने का बड़ा खेल चल रहा है। इसके लिए फैक्ट्रियों से बंद लिफाफे फूड इंस्पेक्टर के हाथ में थमाए जा रहे हैं। वहीं लिफाफा लेकर फूड इंस्पेक्टर अपनी गाड़ी में बैठकर रवाना हो जाते हैं। बड़ी बात है कि फूड इंस्पेक्टर एक दबंग विधायक के रिश्तेदार बताए जाते हैं। इसके कारण इनके खिलाफ कार्रवाई करने से बड़े बड़े अधिकारी भी घबराते हैं। रिश्तेदार विधायक का फायदा उठाकर फूड इंस्पेक्टर ने रीको क्षेत्र में चल रही कई फैक्ट्रियों से कार्यवाही ना करने की मंथली फिक्स कर रखी है। जिसका खुलासा उस समय हुआ जब फूड इंस्पेक्टर रीको स्थित श्री राधा रानी ऑयल फैक्ट्री के बाहर कार लेकर खड़े हुए थे। इसी दौरान फैक्ट्री से निकले एक युवक ने फूड इंस्पेक्टर के पास जाकर उनके हाथ में एक लिफाफा पकड़ाया, जिसमें बड़ी रकम बताई जा रही है। लिफाफा लेने के बाद फूड इंस्पेक्टर बिना देरी किए गाड़ी में बैठे और तेज रफ्तार के साथ रवाना हो गए। इसी दौरान लिफाफा देने वाले युवक की नजर सामने पड़ी तो कैमरा चलता देख वह भौंचक्का हो गया। हालांकि मामले को लेकर फैक्ट्री में लिफाफा लेकर निकले युवक से जब बात की गई तो उसने बताया कि फैक्ट्री से हर महीने फूड इंस्पेक्टर को मंथली दी जाती है, ताकि वे यहां पर कोई कार्रवाई ना करें। इसके बाद युवक ने फैक्ट्री के अंदर जाकर मालिक को सूचना दी। इस पर मालिक आया और उससे बातचीत की गई तो उसने स्वीकार किया कि उसने फूड इंस्पेक्टर को लिफाफे में रखकर रुपए भी दिए हैं। बता दे कि जिले में कारवाई ना करने के नाम पर खाद्य विभाग में खुलेआम खेल चल रहा है। सूत्रों की माने तो रीको इंडस्ट्रीज क्षेत्र में संचालित करीब आधा दर्जन फैक्ट्रियां, नकली मावा बनाने वाले कारखाने, नकली आयल रिफाइंड के कारखाने, कम गुणवत्ता वाली मिठाइयों की दुकानें सहित आदि स्थानों पर खाद्य विभाग का खुला रेट का लिफाफा चल रहा है। इसके चलते दुकानदारों को गारंटी दी जाती है कि उनकी दुकान पर कार्रवाई नहीं होगी और अगर टीम आएगी भी तो उससे पहले सूचना दे दी जाएगी।

जिनके लिफाफे मिल रहे, उनके सैंपल भी होते हैं पास

जिले में फूड इंस्पेक्टर ने रिश्तेदार विधायक का दबदबा बताकर सभी दुकानदारों पर अपना रुतबा कायम कर लिया है। फूड इंस्पेक्टर दुकानदारों को पूरा विश्वास दिलाते हैं कि अगर उनकी दुकान में कार्रवाई भी होगी तो सैंपल पास रहेगा। सूत्रों की माने तो त्योहरों के सीजन आने पर फूड इंस्पेक्टर कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति करते हैं। जबकि जिलेभर में उनकी पूरी सेटिंग का खेल चल रहा है। यही कारण है कि जिले में अभी तक कोई भी सैंपल फेल नहीं हुआ और कोई भी नकली मिलावट खोर को कानूनी कार्रवाई का सामना नहीं करना पड़ा।

विधायक की छवि को बदनाम कर रहे हैं फूड इंस्पेक्टर

धौलपुर जिले के 1 विधानसभा क्षेत्र के दबंग विधायक अपनी ईमानदारी को लेकर काफी चर्चित है। विधायक के पास जो भी जाता है वह वहां से खुश होकर आता है। क्योंकि एक तरफ विधायक जहां स्वच्छ छवि के साथ जनता के काम करवा रहे हैं। वही विधायक का रिश्तेदार बताकर फूड इंस्पेक्टर उनकी छवि की किरकरी कराने में लगा हुआ है। नाम ना छापने की शर्त पर कई दुकानदारों ने बताया कि फूड इंस्पेक्टर विधायक जी के रिश्तेदार हैं। वे कहते हैं कि विधायक जी को भी हिस्सा पहुंचाना पड़ता है। इसलिए मंथली में इतना दो नहीं तो कार्रवाई हो जाएगी।

फूड इंस्पेक्टर के बेतुके बोल कहा काहे का और कौन सा लिफाफा........ इस संबंध में फूड इंस्पेक्टर पदम सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि फोन पर इस तरह की बातें क्यों कर रहे हो। काहे का लिफाफा और कौन सा लिफाफा कह कर उन्होंने फोन काट दिया।  

इधर कलेक्टर भी डरे, बोले- एसीडी में दो मामला

इधर मामले को लेकर जब जिला कलेक्टर अनिल कुमार अग्रवाल को अवगत कराया गया तो उन्होंने भी एकबारगी पीछे हटने का मानस बनाया। उन्होंने कहा इस तरह का अगर मामला है तो एसीडी में दे दो। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि इस संबंध में वीडियो मुझे भी उपलब्ध करा दो तो मैं इसकी अपने स्तर पर जांच कर कराऊंगा और इसके बाद नियमानुसार कार्यवाही भी उचित लगेगी तो करूंगा।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है