गूगल मैप से रास्ता तलाश रहे श्रद्धालुओं की बस आईं हाइटेंशन लाइन की चपेट में, 6 श्रद्धालु जिंदा जले 36 झुलसे

Jan 17, 2021 - 18:31
 0
गूगल मैप से रास्ता तलाश रहे श्रद्धालुओं की बस आईं हाइटेंशन लाइन की चपेट में, 6 श्रद्धालु जिंदा जले 36 झुलसे

जोधपुर (राजस्थान)  जोधपुर संभाग के  जालोर शहर से 7 किलोमीटर दूर महेशपुरा गांव में शनिवार रात करीब पाैने 11 बजे जैन समाज के श्रद्धालुओं से भरी बस हाइटेंशन लाइन की चपेट में आ गई। हादसे में 6 श्रद्धालु जिंदा जल गए। वहीं, 36 से अधिक श्रद्धालु झुलस गए। सभी काे जालाेर के जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां से कुछ की हालत गंभीर हाेने पर उन्हें जोधपुर रेफर किया गया।
हादसे का शिकार बस में सवार सभी श्रद्धालु अजमेर जिले के ब्यावर के थे। यह बाड़मेर के नाकाेड़ा में दर्शन करने के बाद जालाेर के मांडाेली में जैन मंदिर में दर्शन करने पहुंचे थे। यहां से ब्यावर जाते समय रास्ता भटककर महेशपुरा गांव पहुंच गए। वहां, संकरी गलियाें में झूलते ताराें की चपेट में बस आने से हादसा हाे गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार जालोर शहर से 7 किलोमीटर दूर महेशपुरा गांव में शनिवार रात करीब पाैने 11 बजे जैन समाज के श्रद्धालुओं से भरी बस हाइटेंशन लाइन की चपेट में आ गई।   बस में सवार रहे श्रद्धालुओं ने बताया कि वे नाकोड़ा के बाद मांडोली में दर्शन करने पहुंचे थे। उसके बाद शनिवार देर शाम को जालोर शहर में पहुंच गए। यहां पर खाना खाने के बाद ब्यावर जाना था। गूगल मैप से ब्यावर जाने का रास्ता देखते हुए बस आगे बढ़ा रहे थे और गलती से महेशपुरा गांव पहुंच गए। इसके बाद यह हादसा हाे गया।
 ऐसे हुआ हादसा:- प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, बस गांव की संकरी सी गली में चली गई। वहां से निकलते वक्त गली में 11 केवी की लाइन काफी नीचे थी। बस का परिचालक तार को देखने के लिए ऊपर चढ़ गया था। इस दौरान सबसे पहले परिचालक का हाथ 11 केवी लाइन से छू गया। इसके बाद पूरी बस में करंट फैल गया।

हादसे के लिए मुआवजे का एलान राज्य सरकार की ओर से की गई घोषणा मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए गंभीर घायलों को 50-50 हजार की मदद

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................