घरों में नलों से पहुंच रहा गंदा पानी बीमारी की आशंका बढ़ी

Jan 18, 2024 - 20:06
Jan 18, 2024 - 20:48
 0
घरों में नलों से पहुंच रहा गंदा पानी बीमारी की आशंका बढ़ी

लक्ष्मणगढ़ (अलवर ) कमलेश जैन

लक्ष्मणगढ़ (अलवर )कस्बे की कई कालोनियों में नागरिकों को गंदा पानी पीने को मजबूर होना पड़ रहा है। पानी इतना गंदा झाग युक्त है कि उसमें दुर्गंध आ रही है। जिससे जलजनित बीमारियों का खतरा बढ़ गया है। क्षेत्र में यह समस्या बीते दो दिनों से बनी हुई है।
गंदे पानी से परेशान नागरिकों ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को समस्या से अवगत कराया है। मगर समस्या जस की तस बनी हुई है। 
आरोप है कि पेयजल आपूर्ति की लिए जा रही घर के किसी कनेक्शन को नगर पालिका द्वारा कराई जा रही जेसीबी से नालों की सफाई से क्षतिग्रस्त हो गई जिसमें होकर नाली का गंदा पानी आ रहा है। कस्बे के मालाखेड़ा रोड बावड़ी रोड पर नालो की सफाई के दौरान लाइन क्षतिग्रस्त होने से लोग दूषित एवं दुर्गंध युक्त पानी से परेशान है।   नाली का गंदा पानी नलों में आ रहा है। जिसके कारण नागरिक गंदा पानी पीने को मजबूर हैं। लोगों का कहना है कि यदि शीघ्र ही साफ पानी की आपूर्ति नहीं हुई तो वह बाल्टियों में गंदा पानी लेकर विरोध प्रदर्शन करेंगे।
स्थानीय निवासियों का कहना है कि पिछले दिनों भी पूरे इलाके में गंदे पानी के साथ पक्षियों के पंख भी आते रहे हैं।
बाजार से खरीदकर मंगा रहे पानी...
नागरिकों ने बताया कि समस्या का समाधान न होने के कारण उन्हें मजबूरी में बाजार से खरीदकर पानी पीना पड़ रहा है। जो लोग बाजार से पानी खरीदने में असमर्थ हैं। वह मजबूरी में गंदे पानी को कार्य में ले रहे हैं। जिससे स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है।इन इलाकों में आता है गंदा पानी....
कस्बे के मेव मोहल्ला मालाखेड़ा रोड के आसपास, समेत कई कालोनियों में गंदे पानी की आपूर्ति हो रही है। जिससे हजारों की संख्या में लोग परेशान हैं।
जागरूक नागरिक अख्तर खान...
सप्लाई से पानी बदबूदार आ रहा है। पानी इतना गंदा होता है कि बर्तन भी गंदा हो जाता है। पानी में बदबू की वजह से पीना तो दूर कार्य में लेना भी दुश्वार हो गया है। इस गंदे पानी को पशु तक नहीं पी रहे हैं । गंदे पानी से बीमारी होने का डर सता रहा है।
राघवेंद्र सिंह जेईएन जलदाय विभाग ....
गंदे पानी की शिकायत मिल चुकी है लाइन को देखा जा रहा है। नगर पालिका की लापरवाही से विभाग को परेशानी उठानी पड़ती है। कर्मचारियों की टीम गठित करदी गई है। शीघ्र ही गंदे पानी की समस्या का निराकरण किया जाएगा।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................