राहुल के बयान को अशोक चव्हाण ने बताया आधारहीन, बोले- मैंने सोनिया गांधी से मुलाक़ात नहीं की

Mar 18, 2024 - 19:52
Mar 18, 2024 - 19:56
 0
राहुल के बयान को अशोक चव्हाण ने बताया आधारहीन, बोले- मैंने सोनिया गांधी से मुलाक़ात नहीं की
महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण, जिन्होंने पिछले महीने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया और भाजपा में शामिल हो गए, ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के इस दावे को खारिज कर दिया कि "महाराष्ट्र के एक वरिष्ठ नेता ने कांग्रेस छोड़ दी और मेरी मां के सामने रोए"। चव्हाण ने कहा कि पार्टी छोड़ने से पहले उन्होंने कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी से मुलाकात नहीं की। राहुल गांधी ने अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के समापन के अवसर पर रविवार रात मुंबई में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की।
 
राहुल ने दावा किया कि महाराष्ट्र के एक वरिष्ठ नेता, जिनका मैं नाम नहीं लेना चाहता, उन्होंने कांग्रेस छोड़ दी और मेरी मां के सामने रोते हुए कहा, 'सोनिया जी, मुझे शर्म आती है कि मुझमें इस शक्ति से लड़ने की शक्ति नहीं है।' मैं जेल नहीं जाना चाहता.' इस तरह हजारों लोगों को धमकी दी गई है। बयान के जवाब में चव्हाण ने सोमवार को कहा कि 'भले ही राहुल गांधी ने नेता का नाम नहीं बताया, लेकिन अगर वह मेरे बारे में कुछ कहना चाहते हैं तो यह निराधार और अतार्किक है।' पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, "यह झूठ है कि मैं पार्टी छोड़ने से पहले सोनिया गांधी से मिला था। मैं उनसे दिल्ली में नहीं मिला।"
 
उन्होंने आगे कहा कि राहुल गांधी की टिप्पणी "तथ्यात्मक रूप से गलत है। यह सिर्फ एक राजनीतिक स्टंट है।" चव्हाण का बयान ऐसे समय आया है जब राहुल गांधी की 'शक्ति' टिप्पणी की भाजपा नेतृत्व ने व्यापक आलोचना की है। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस सांसद पर पलटवार करते हुए कहा कि 2024 की लोकसभा लड़ाई "उन लोगों के बीच है जो 'शक्ति' को नष्ट करना चाहते हैं और जो उनकी पूजा करते हैं"। सोमवार को तेलंगाना के जगतियाल में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि देश ने चंद्रयान की सफलता को 'शिव शक्ति' को समर्पित किया है और विपक्षी दल 'शक्ति' को नष्ट करने की बात कर रहे हैं।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow