मुख्यमंत्री के नेतृत्व में राज्य में हो रहा चौतरफा विकास-बेढम

गृह राज्य मंत्री ने परमदरा में कक्षों की रखी आधार शिला , नगर में कांवड़ यात्रा को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

Jul 27, 2024 - 18:34
 0
मुख्यमंत्री के नेतृत्व में राज्य में हो रहा चौतरफा विकास-बेढम

डीग (नीरज जैन) शिक्षा विकास की कुंजी है। सर्वसुविधा से संपन्न विद्यालय बच्चों के भविष्य के निर्माण में मील का पत्थर साबित होंगे। सरकार ने शिक्षा, युवाओ,किसानो और महिलाओ  के विकास किए बजट में विशेष प्रावधान किए है। डीग और नगर में वाई पास और सड़को के निर्माण के लिए पर्याप्त राशि आवंटित की गई है। यह बात शनिवार को डीग के गांव परमदरा के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में दो कमरों के निर्माण की आधारशिला रखते हुए प्रदेश के गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढम ने कही।  
 गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढम ने इससे पहले बुर्जा मंदिर में पूजा अर्चना की एवं राज्यवासियों की खुशहाली और सुख समृद्धि की कामना की। नगर में  बेढम ने कांवड़ यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि देश भर में कांवड़ यात्रा जोरों पर चल रही है और ऐसे में पूरे देश और प्रदेश से भक्तगण कांवड़ यात्रा में भाग ले रहे है। वैदिक अनुष्ठान के साथ गंगाजल का संगम होने पर ही यह कांवड़ भक्ति और आस्था में परिवर्तित हो जाती है। उन्होंने स्वयं भी शिव जी को जल चढ़ाया और कुछ समय तक कांवड़ यात्रा में भाग लिया। 

इसके पश्चात बेढम ने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, परमदरा में कक्षा कक्षों का शिलान्यास कार्यक्रम में भाग लिया। यहां उन्हें वैदिक पुजारी ने विधिवत पूजा संपन्न कराई। जिले में बेहतर विद्यालय के निर्माण से प्रतिभावान छात्रों को प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी के लिए बाहर जाने की आवश्यकता नहीं होगी एवं बच्चों के माता पिता को भी राहत मिलेगी। इस दौरान बेढम एक्शन मोड में नजर आ रहे थे और विभिन्न हितधारकों से चर्चा करते हुए उनके विचार लिए एवं शिक्षन व्यवस्था सुधारने से जुड़ी बातों पर विशेष रूप से ध्यान दिया। उन्होंने कहा कि पूरे राज्य में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के निर्देशन में लगातार चौतरफ़ा विकास हो रहा है। उन्होंने अधिकारियों से आम जन की समस्याओ का तत्परता से निस्तारण करने के निर्देश दिए । उन्होंने लोगो को भरोसा दिया कि विकास के लिए धन की कमी नहीं आने दी जाएगी।और किसी भी प्रकार की समस्या आने पर उसका जल्द निष्पादन करने का भरोसा दिया। ग्रामीणों द्धारा गृह राज्य मंत्री बेढम का साफा पहनाकर और मलयार्पणकर गर्म जोशी से स्वागत किया गया और घोड़े पर बैठा कर गांव में निकाला गया। इस मौके पर भाजपा के जिला उपाध्यक्ष सतीश बंसल, लखपत गुर्जर, सरपंच फत्तो गुर्जर, पूर्व सरपंच रामवीर गुहाना , विमलेश गुर्जर सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण मोजूद थे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................