हज 2025 के आवेदन भरने की अंतिम तिथि 23 सितंबर, राजस्थान हज कमेटी को अब तक 2000 भी आवेदन नहीं मिले

Sep 10, 2024 - 17:22
 0
हज 2025 के आवेदन भरने की अंतिम तिथि 23 सितंबर,  राजस्थान हज कमेटी को अब तक 2000 भी आवेदन नहीं मिले

मकराना (मोहम्मद शहजाद)। हज 2025 के लिए सेंट्रल हज कमेटी मुम्बई के द्वारा हज आवेदन कि तारीख 13 अगस्त से 9 सितंबर 2024 रखी गई थी परंतु हज कमेटी की गाईड लाईन 2025 कि वजह से हज यात्री हज कमेटी से फार्म भरने मे काफी सोच विचार कर रहे हैं। राजस्थान स्टेट हज कमेटी के सदस्य हाजी शाहिद मौहम्मद ने बताया कि सेंट्रल हज कमेटी की गाईड लाईन के अनुसार अब कि बार हज यात्रियों को मक्का मदीना मे महिलाओं और पुरुषों को अलग अलग रखे जाने के कारण, मक्का मे किचन की सुविधा बंद करने का भी मुख्य कारण है। रिर्जव केटेगरी के हज यात्रियों के साथ जो केम्पेनियन का आवदेन करने मे भी कठिनाई है। अब तक राजस्थान हज कमेटी को करीब 1700 के लगभग आवेदन प्राप्त हुए है जो की बहुत कम है।

राजस्थान हज कमेटी की ओर से जागरूक करते हुए विभिन्न कैंप आयोजित कर हाजियों को फार्म भरने में हो रही परेशानियों का निस्तारण करते हुए सुविधा जनक फार्म भरने का कार्य किया जा रहा है। इसी के तहत हज आवेदन 2025 हेतु राजस्थान हज ट्रेनर्स रिलीफ फाउंडेशन की ओर से हज 2025 पर जाने वाले आज़मिने हज का हज आवेदन करने का दूसरा कैम्प रविवार को हज हाउस कर्बला, जयपुर में आयोजित किया गया जिसमे 45 हज यात्रियों ने आवेदन भरे। जिसमें जयपुर के हज यात्रियों के अलावा मालपूरा, दौसा, जैसलमेर के हज यात्रियों ने हज आवेदन किये। जिसमे हज आवेदक के ब्लड ग्रुप का काम डाक्टर मोहम्मद साकिब के नेतृत्व मे अब्दुल सलाम ने किया और आवेदन भरने का कार्य आसिफ हमज़ा के नेतृत्व मे इरफान, साबिर, ज़की आदि ने किया और हज यात्रियों के कागजात की जांच अब्दुल अज़ीज़,  फज़ल कुरेशी, अशफाक नकवी, आसिफ खान, अब्दुल नफीस ने किया।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................