हरियाणा कैबिनेट ने विधानसभा भंग करने को दी मंजूरी, राज्यपाल से भी की सिफारिश

Sep 12, 2024 - 07:39
Sep 12, 2024 - 07:45
 0
हरियाणा कैबिनेट ने विधानसभा भंग करने को दी मंजूरी, राज्यपाल से भी की सिफारिश
हरियाणा में 5 अक्टूबर को होने वाले चुनाव से पहले कैबिनेट ने विधानसभा भंग करने को मंजूरी दे दी है। राज्य कैबिनेट ने राज्यपाल से भी हरियाणा विधानसभा भंग करने की सिफारिश की है। राज्यपाल कल यानी 13 सितंबर को विधानसभा भंग करने को लेकर फैसला लेंगे। अब सैनी एक्टिंग सीएम के रूप में काम करते रहेंगे। मीडिया से बात करते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री नायाब सिंह सैनी ने कहा कि हरियाणा की जनता ने प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाने का मन बना लिया है। कांग्रेस केवल 2-3 उम्मीदवारों की सूची जारी कर रही है क्योंकि उसके पास उम्मीदवार नहीं हैं। लोगों ने कांग्रेस को खारिज कर दिया है। 14 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुरुक्षेत्र आ रहे हैं और चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे। 
पिछला सत्र 13 मार्च को आयोजित किया गया था और अगला सत्र 12 सितंबर तक आयोजित किया जाना था। सरकार द्वारा मांगे गए कानूनी विकल्प में सुझाव दिया गया है कि यह बताने का कोई प्रावधान नहीं है कि छह महीने के अंतराल के बाद सत्र आयोजित नहीं होने पर क्या होगा, और इसलिए, सरकार ने एक बैठक के बाद राज्यपाल को सदन को भंग करने की सिफारिश करने का फैसला किया था। 
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार को रोहतक में गढ़ी सांपला किलोई सीट से अपना नामांकन दाखिल किया और‘‘करो या मरो’’ की लड़ाई में भाजपा को सत्ता से बाहर करने के लिए लोगों से समर्थन मांगा। हुड्डा के अलावा आज कांग्रेस उम्मीदवार विनेश फोगाट ने जींद जिले की जुलाना सीट से जबकि हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने पंचकूला विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। हरियाणा की 90 विधानसभा सीट के लिए पांच अक्टूबर को मतदान होगा और मतगणना आठ अक्टूबर को होगी। 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow