PM Modi पर DMK का पलटवार, कनिमोझी बोलीं- चीन दुश्मन नहीं, प्रधानमंत्री ने चीनी राष्ट्रपति को किया था आमंत्रित

Feb 29, 2024 - 06:30
Feb 29, 2024 - 07:25
 0
PM Modi पर DMK का पलटवार, कनिमोझी बोलीं- चीन दुश्मन नहीं, प्रधानमंत्री ने चीनी राष्ट्रपति को किया था आमंत्रित
डीएमके सांसद कनिमोझी ने तमिलनाडु सरकार के विज्ञापन में कथित तौर पर चीनी रॉकेट दिखाने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना पर बुधवार को प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि भारत ने शी जिनपिंग के नेतृत्व वाले देश को अपना दुश्मन घोषित नहीं किया है। उन्होंने बताया कि पीएम मोदी ने भी चीनी नेता को भारत में आमंत्रित किया था। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि भारत ने चीन को दुश्मन देश घोषित किया है। मैंने देखा है कि प्रधान मंत्री ने चीनी राष्ट्रपति को आमंत्रित किया है और वे महाबलीपुरम गए हैं। सिर्फ इसलिए कि आप सच्चाई को स्वीकार नहीं करना चाहते हैं, आप मुद्दे को भटकाने के लिए कारण ढूंढ रहे हैं।
पीएम मोदी ने बुधवार को तमिलनाडु के तिरुनेलवेली में एक सभा को संबोधित करते हुए दावा किया कि सत्तारूढ़ पार्टी ने विज्ञापन में चीनी रॉकेट का स्टिकर चिपकाया है। उन्होंने कहा कि डीएमके ऐसी पार्टी है जो काम नहीं करती बल्कि झूठा श्रेय लेने के लिए आगे रहती है। ये लोग हमारी योजनाओं पर अपना स्टीकर चिपका देते हैं. अब उन्होंने हद कर दी है, उन्होंने तमिलनाडु में इसरो लॉन्च पैड का श्रेय लेने के लिए चीन का स्टिकर चिपका दिया है। प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि द्रमुक अंतरिक्ष क्षेत्र में भारत की प्रगति को स्वीकार करने के लिए 'तैयार नहीं' है।
मोदी ने कहा कि वे अंतरिक्ष क्षेत्र में भारत की प्रगति को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हैं और जो कर आप चुकाते हैं, उससे वे विज्ञापन देते हैं और उनमें भारत के अंतरिक्ष की तस्वीर भी शामिल नहीं करते हैं। वे भारत की अंतरिक्ष सफलता को दुनिया के सामने नहीं रखना चाहते थे, उन्होंने हमारे वैज्ञानिकों, हमारे अंतरिक्ष क्षेत्र और आपके टैक्स के पैसे का अपमान किया। अब समय आ गया है कि द्रमुक को उसके कर्मों की सजा दी जाए। 
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के अन्नामलाई ने स्थानीय दैनिक समाचार पत्रों में जारी विज्ञापन की निंदा की और द्रमुक पर "हमारे देश की संप्रभुता के प्रति अनादर" प्रदर्शित करने का आरोप लगाया। एक्स को संबोधित करते हुए, अन्नामलाई ने कहा, "यह विज्ञापन... चीन के प्रति डीएमके की प्रतिबद्धता की अभिव्यक्ति है। डीएमके, भ्रष्टाचार के मामले में ऊंची उड़ान भरने वाली पार्टी, इसरो के दूसरे लॉन्च पैड की घोषणा के बाद से स्टिकर चिपकाने के लिए बेताब है... हताशा की मात्रा केवल उनके पिछले कुकर्मों को दफनाने की उनकी कोशिश को साबित करती है।" 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow