धरनार्थियों ने 10 अप्रेल के बाद होने वाले महापड़ाव की तैयारी में झोंकी ताकत

युवा दल वह महिलाओं के ब्रज गोपी दल ने भी महापड़ाव को सफल बनाने के लिए भरी हुंकार

Apr 2, 2021 - 23:03
 0
धरनार्थियों ने 10 अप्रेल के बाद होने वाले महापड़ाव की तैयारी में झोंकी ताकत

ड़ीग (भरतपुर,राजस्थान/ पदम जैन) ड़ीग के गांव पसोपा में चल रहे है धरने के 77वे दिन शुक्रवार को  आंदोलनकारियों ने बैध  खनन की आड़ में खनन माफिया द्वारा आदि बद्री वन  संरक्षित क्षेत्र में  बड़े पैमाने पर अवैध खनन किए जाने का आरोप लगाते हुए   पुलिस खनन और वन विभाग  के अधिकारियों को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया और   इसको लेकर  जमकर नारेबाजी  करते  हुए विरोध प्रदर्शन किया।
 संरक्षण समिति के युवा संगठन व महिलाओं के ब्रज गोपी दल ने 10 अप्रैल के बाद इसको लेकर होने वाले महापड़ाव के लिए सघन प्रचार प्रचार शुरू कर दिया है। युवा संगठन के अध्यक्ष महावीर सिंह ने कहा कि हमने सभी पंचायतों को कई वर्गों में बांट कर और  सात युवा समूह निश्चित कर हर समूह को  20-20 पंचायत  के युवाओं को जोड़ने के लिए व महापड़ाव की तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए नियुक्त किया है । उन्होंने बताया कि दिनांक 9 अप्रैल को सभी पंचायतों से जुड़े हुए युवाओं का एक सम्मेलन भी रखा जाना प्रस्तावित है ।जिसमे महापड़ाव की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जाएगा ।  ब्रज गोपी दल की अध्यक्षा साध्वी वत्सला ने कहा कि हमारे संगठन ने  ब्रज क्षेत्र के न केवल राजस्थान बल्कि उत्तर प्रदेश व हरियाणा के गांवों में भी महिला संगठनों से बातचीत प्रारंभ कर दी है व उन्हें इस महापड़ाव में जोड़ने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं ।उन्होंने बताया कि आज ब्रज गोपी दल की कार्यकर्ताओं ने बरसाना के गांव चिकसोली, मानपुर, कामां के गांव सुनहरा, रणकोली  एवं घाटा में जाकर वहां की महिलाओं से संपर्क कर उनसे   ब्रज की धरोहर की रक्षा के लिए महापड़ाव में भाग लेने का आह्वान किया।
 धरना स्थल पर सरपंच जलाल खान ने ग्रामीणों को हुंकार भरते हुए कहा है आज  सभी आंदोलनकारी एक साथ इकट्ठे होकर यह संकल्प लेते है कि 7 अप्रेल के बाद से पूरे ब्रज में एक भी ट्रक खनन किए हुए पत्थरों को नहीं ले जा सकेगा साथ ही आरोप लगाया कि यह बात  अब जगजाहिर हो चुकी  कि आदिबद्री पर वैध खनन की आड़ में बड़े स्तर में संरक्षित वन क्षेत्र को नष्ट किया जा रहा है पर प्रशासन बिल्कुल मूकदर्शक बन कर बैठा हुआ है। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही हमारे मौलाना 10 अप्रैल के बाद के महापड़ाव के लिए फतवा जारी करेंगें जिसमे असंख्य मेव और मुस्लिम भाई भरतपुर के लिए कूच करेंगें ।

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................