नश्तर सी चुभ रही हवाओं से दिनरात गलन का अहसास, अलाव बन रहा लोगो का सहारा

घने कौहरे के बाद अब शीत लहर व गलन से दिन में भी अलाव बन रहा ग्रामीणों का सहारा

Jan 1, 2022 - 22:42
 0
नश्तर सी चुभ रही हवाओं से दिनरात गलन का अहसास, अलाव बन रहा लोगो का सहारा

गुरला (भीलवाड़ा, राजस्थान/ बद्रीलाल माली) हाड़ कपकपाती ठंड में बुजुर्गो को तो अलाव तापते देखा हैं । मगर इस बार की ठंड कुछ अलग अंदाज की हैं जिसके चलते बुजुर्ग तो बुजुर्ग युवाओं को भी दिन में अलाव का सहारा लेना पड़ रहा हैं। पिछले एक पखवाड़े से रह रहकर आये दिन छा रहे घने कौहरे के बाद तेज गलन व शीत लहर की ठिठुरन से आमजन ठहर सा गया हैं । जिसके चलते रात तो रात दिन में भी अग्नि (अलाव) का सहारा लेना पड़ रहा हैं।  तीन चार दिनों पूर्व में हुए भीषण कौहरे के चलते जहां सूर्यदेव के दर्शन भी आमजन को मुनासिब नही हो सके वही आमजन को जम्मूकश्मीर का अहसास और आनंद भी यही घर बैठे ही मिल गया । मगर कौहरे के बाद चली शीत लहर और पौष माह की हाड़ फाड़ कड़ाके की ठंड से आमजन इस भीषण ठंड की ठिठुरन से अब जुंझ रहा हैं । 
ऐसे में इस कड़ाके की ठंड में किसान अपने पशुधन इत्यादि को भी ठंड से बचाने की जुगत में अलाव जलाकर तो बाड़े के चौतरफा तिरपाल इत्यादि लगाकर पशुओ को ठंड से बचा रहे हैं ।
ऐसे में ठंड से बचने के लिए युवा वर्ग भी बस स्टैंड, गलियारों और गांव की चौपालों सहित अपने अपने घरों में भी अग्नि (अलाव) जलाकर ठंड से बचने का जतन कर रहे हैं । इस भीषण ठंड में युवाओं का यह हाल हैं तो बच्चे बूढ़े इन सभी का इस भयंकर ठंड में क्या हाल हो रहा होगा यह सोचते ही इंसान की  रूह कांप उठती हैं।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है