भारुंदा पंचायत में लाभान्वित हुए ग्रामीण, बरसो बाद मकानो के मालिकाना हक मिलने की उम्मीद हुई पूरी

Dec 7, 2021 - 23:47
 0
भारुंदा पंचायत में लाभान्वित हुए ग्रामीण, बरसो बाद मकानो के मालिकाना हक मिलने की उम्मीद हुई पूरी

भारुंदा (पाली, राजस्थान/ बरक़त खान) पंचायत समिति सुमेरपूर के अधीनस्थ भारुंदा पंचायत में मंगलवार पंचायत सभागार में प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत शिविर का आयोजन हुआ। शिविर में मुख्य आतिथ्य मारवाड़ जंक्शन विधायक खुशवीर सिंह जोजावर का रहा, शिविर में खुशवीर सिंह जोजावर के पधारने पर सरपंच हिम्मताराम मीणा द्वारा ज़ोरदार गर्मजोशी के साथ पुष्पहार एवं मारवाडी साफा पहनाकर ढोल ढमाको के साथ स्वागत अभिनन्दन किया गया। जोजावर के कर कमलो से पंचायत परिसर में राज्य सरकार के हरियालो राजस्थान कार्यक्रम के तहत पौध रोपण कर शिविर का शुभारम्भ किया गया।
मारवाड़ जंक्शन विधायक जोजावर ने शिविर में  उपस्थित जन को राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं को बारीकियों से बताते हुए कहाँ कि माननीय मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मंशानुरुप प्रदेश की सभी पंचायतो को सरकारी योजनाओं का पुरा फायदा मिलना चाहिए। राज्य सरकार हर आम-खास के लिए पूरी पारदर्शिता एवं संवेदनशीलता के साथ कार्य कर रही है, साथ ही सम्बोधन में कहा कि 12 दिसम्बर को जयपुर में प्रस्तावित मंहगाई हटाओ राष्ट्र व्यापी महारैली में भी आमजन से ज़्यादा से ज्यादा संख्या में आने एवं केन्द्र की हठधर्मी सरकार के खिलाफ एकजुट होकर आने का न्योता दिया।
भारुंदा सरपंच हिम्मताराम मीणा के सानिध्य में शिविर में ग्रामीणों की विभिन्न समस्याओं का निराकरण करते हुए पट्टे, पेंशन पीपीओ एवं विभिन्न सरकारी योजनाओं का निस्तारण हाथो हाथ किया गया। जिसमें 65 पट्टे, 3 नरेगा जाॅब कार्ड, 3 पीएमएवाई के आवेदन, 2 श्रमिक कार्ड, 11 जाति प्रमाण पत्र,2 एसबीएम भूगतान प्रकरण, मननरेगा फ़ार्म नंबर 6 के तहत 35 आवेदन प्राप्त किए, फैज 2  एसबीएम में 28 नये नाम जोडने का कार्य ,पट्टा नवीनीकरण 1 प्रकरण का निस्तारण, चिरंजीवी योजना से 3 आवेदन एवं 42 पेंशन पीपीओ जारी कर इस शिविर ग्रामीणों को लाभान्वित किया गया।
पूर्व प्रधान एवं वर्तमान ज़िला परिषद सदस्य हरीशंकर मेवाडा द्वारा शिविर मे उपस्थित जनो को सम्बोधित करते हुए कहा कि माननीय मुख्यमंत्री के इस महत्वाकांक्षी शिविर का मुख्य उद्देश्य यही है कि विभिन्न रियायतो के साथ नियम-कायदों में शिथिलता बररते हुए आमजन को सरकारी योजनाओं से लाभान्वित करना। साथ ही शिविर में उपस्थित 22 विभाग के कर्मचारी, अधिकारियो को निर्देशित किया गया कि इन शिविरों का आयोजन आम-जन के लिए फायदा देना है आप सभी सहयोग कर ज्यादा से ज्यादा लोगो को लाभान्वित करावे। एवं शिविर कार्यो का निरीक्षण भी किया गया।
इस मौके पर मारवाड़ जंक्शन विधायक खुशवीर सिंह जोजावर, उपखंड अधिकारी सुमेरपूर ॠषभ मंडल,  तहसीलदार गोपीकिशन पालीवाल,पूर्व प्रधान एवं वर्तमान ज़िला परिषद सदस्य श्री हरी शंकर मेवाडा,सुमेरसिह मनवार कांग्रेस नेता, पूर्व ब्लाक अध्यक्ष करण सिंह मेडतिया, नेपालसिह सिह पावा, भारुंदा सरपंच हिम्मताराम मीणा, बलाना सरपंच शम्भु राम मीणा, नोवी सरपंच प्रतिनिधि विनोद राठौड, पालडी सरपंच महेन्द्रसिंह मेवाडा, युथ कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष ललित परिहार, रमणीक त्रिवेदी, नासिर भाई अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ सहित सैकड़ो ग्रामीण उपस्थित रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है