राजपुर बडा गांव मे शराब ठेके को हटाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

Sep 17, 2021 - 01:36
 0
राजपुर बडा गांव मे शराब ठेके को हटाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

सकट (अलवर, राजस्थान) राजपुर बडा ग्राम पंचायत मे गुरुवार को शराब के ठेके को हटाने की मांग को लेकर सरपंच अंजना शर्मा के नेतृत्व में ग्रामीणों ने ठेके के सामने प्रदर्शन किया। सरपंच अंजना शर्मा ने बताया कि गांव राजपुर बडा मे देवती रोड पर सडक़ के किनारे पर अंग्रेजी एवं देशी शराब का ठेका खुला हुआ है। जहाँ पर शराबीयो का जमावड़ा रहता है। लोग शराब पी कर यहां से आने जाने वाले राहगीरों ग्रामीणों, महिलाओं एवं विधालय जाने वाली छात्राओं के साथ गाली,गलौच के साथ बदसलूकी करते हैं। तथा आए दिन ये शराबी असामाजिक शराबी लोगों के साथ मारपीट के साथ लूटपाट की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं।वहीं शराब ठेके के पास ही शमशान घाट होने के कारण लोग जब दाह संस्कार के लिए जाते हैं तो ऐसे असामाजिक तत्व उन लोगों के साथ भी हरकत करने से नहीं चूकते हैं।इसके अलावा शमशान घाट परिसर मे शराबी शराब की बोतलों को डाल देते हैं। जिससे शमशान घाट मे बोतलों के कांच फैल रहे हैं।
सरपंच अंजना शर्मा ने बताया की उक्त स्थान पर सडक़ के किनारे पर शराब का ठेका नहीं खोले जाने की मांग को लेकर प्रशासन को अवगत कराने के बावजूद इस.ओर ध्यान नहीं दिया गया। उन्होंने प्रशासन को यहां से शराब का ठेका नहीं हटाने पर अनशन की चेतावनी दी है। इधर शराब ठेके के अनुगाधारी रंग लाल मीणा ने बताया कि राजपुर बड़ा ग्राम पंचायत की सरपंच अंजना शर्मा के नेतृत्व में कुछ गांव वाले शराब के ठेके पर आए थे। और सरपंच द्वारा मुझे अवगत कराया गया है कि राजपुर बड़ा गांव का शराब ठेका आपके नाम से है। उन्होंने मुझसे ठेके की लोकेशन बदलने की बात कही मैंने सरपंच साहब को लोकेशन बदले का आश्वासन दिया है। क्योंकि इसमें लोकेशन जिला आबकारी अधिकारी अलवर द्वारा अनुमानित करने पर ही बदली जा सकती है। फिर भी हम ठेके की लोकेशन बदलने की पूरी कोशिश करेंगे। शराब ठेके के सामने धरना प्रदर्शन के मौके पर पूर्व मंडल अध्यक्ष रामावतार शर्मा ,किशोरी लाल सैनी ,अशोक कुमार  सैनी,बाबू सैनी,कैलाश शर्मा,रामबाबू मिश्रा, कमलेश देवी सैनी, रूपंती देवी,केला देवी सहित अन्य ग्रामीण मौजूद थे। 

  • संवादाता राजेंद्र मीणा की रिपोर्ट

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................