बीएसएफ जवान व उसकी पत्नी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

Oct 18, 2023 - 13:00
Oct 18, 2023 - 13:34
 0
बीएसएफ जवान व उसकी पत्नी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

बानसूर के गांव धीरपुर में एक विवाहित महिला ने ससुराल में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। वही महिला का पति बीएसएफ में जम्मू के कुपवाड़ा में तैनात है और पत्नी की मौत की खबर का पता चलते ही जवान ने भी अपनी सर्विस रिवॉल्वर से गोली मारकर आत्महत्या कर ली । पति - पत्नी के एक साथ आत्महत्या करने से क्षेत्र में सनसनी फ़ैल गई। यह घटना मंगलवार रात 9 बजे की है।

जानकारी के अनुसार राजेन्द्र (27)पुत्र बुधराम यादव निवासी धीरपुर बीएसएफ में जम्मू के कुपवाड़ा में तैनात था और 22 फरवरी 2023 को अंशु निवासी रतनपुरा से शादी हुई थी। शादी के 8 महीने बाद ही दोनो पति - पत्नी ने एक साथ सुसाइड कर लिया। पत्नी ने अपने ससुराल में मंगलवार की रात घर में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली और पति ने बीएसएफ में अपनी ही पिस्टल से सुसाइड कर ली।

 जानकारी के अनुसार पति और पत्नी के बीच फोन पर बातचीत होती रहती थी। किन कारणों से आपस में मन मुटाव हुआ अभी तक इसकी जानकारी सामने नहीं आई है। मृतक तीन भाई हैं तीनों सरकारी नौकरी में तैनात है।

मृतक के बड़े भाई नरेन्द्र यादव दिल्ली में एयरफोर्स में तैनात है। उन्होने बताया कि रात को पत्नी ने सूचना दी कि अंशु ने आत्महत्या कर ली। सूचना पर रात को ही गांव पहुंचा। उन्होने बताया कि अभी 8 महीने पहले 23 फरवरी 2023 को शादी हुई थी। किसी प्रकार का कोई झगड़ा नहीं था। रात की घटना के बारे में अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है। वही उन्होने बताया कि क़रीब 3 साल पहले ही राजेन्द्र बीएसएफ में भर्ती हुआ था।

वही मृतक महिला के भाई ने बताया कि सुबह घटना की सूचना मिलने पर पहुंचे। हालांकि अभी तक आत्महत्या करने की कोई जानकारी सामने नहीं आई है। उन्होने बताया कि अभी रक्षा बंधन को बहन घर पर आई थीं। सब कुछ साधारण था। लेकीन रात को पता नहीं क्या हुआ जो ऐसी घटना को अंजाम दिया गया।

मामले को लेकर हरसौरा थाना प्रभारी राजेश मीणा ने बताया कि रात को करीब 12 बजे सूचना लगी की किसी महिला ने अपने घर में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। सूचना पर पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और परिजनों से घटना की जानकारी ली। वही उन्होने बताया कि महिला के पति की आत्महत्या को लेकर हमारे पास कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं आई है। परिजनों की जानकारी के अनुसार राजेन्द्र यादव ने कुपवाडा में अपनी सर्विस रिवाल्वर से आत्महत्या कर ली है। वहीं उन्होने बताया कि मामले को लेकर पुलिस जांच में जुटी हुई है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow