वार्षिक उत्सव में जय आहूजा ने बच्चों को महापुरुषों की जीवनी पढ़ने के लिए दी 50 पुस्तकें

Jan 30, 2024 - 16:16
Jan 30, 2024 - 16:46
 0
वार्षिक उत्सव में जय आहूजा ने बच्चों को महापुरुषों की जीवनी पढ़ने के लिए दी 50 पुस्तकें

रामगढ़ कस्बे के उच्च माध्यमिक विद्यालय में आज वार्षिक उत्सव और कक्षा 12 का विदाई समारोह आयोजित किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि भाजपा नेता जय आहूजा, विशिष्ट अतिथि प्रधान नसरु खान,सहित अन्य अतिथियों, मीडिया कर्मियों का विद्यालय स्टाफ द्वारा माल्यार्पण कर साफा बांधवा स्वागत किया गया।इस अवसर पर बच्चों द्वारा रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। इस दौरान बच्चों को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि जय आहूजा ने कहा कि विद्यालयों में राजनैतिक बातें ना करते हुए बच्चों के उज्जवल भविष्य की और लेजाने के लिए मार्ग दर्शन करना चाहिए। हमारे देश में अनेक महान संत और महान विभूतियां पैदा हुई हैं मैं बच्चों को उनके जीवनी पढ भविष्य का मार्गदर्शन करने के लिए विद्यालय प्रबंधन को 50 पुस्तकें भेठ करता हूं। साथ ही कहा कि आज के समय में बेटियां बेटों से ज्यादा पढ़ाई कर अपना और अपने माता-पिता का नाम क्षेत्र सहित देश में रोशन कर रही हैं।
जय आहूजा ने कहा कि हम प्रयास करेंगे कि प्रदेश भर के सभी विद्यालयों में बड़ा खेल मैदान हो और उसकी शुरुआत रामगढ क्षेत्र से की जाएगी जिससे कि पढ़ाई पर ध्यान ना दे खेलों में रुचि रखने वाले बच्चे खेल मैदानों का उपयोग कर सकें और अपना भविष्य बना सकें। साथ ही प्रधानाचार्य जसवंत सिंह से कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों को इतना ज्ञान नहीं होता कि कक्षा 10 के बाद किस क्षेत्र में भविष्य बनाएं इसके लिए आप कक्षा 10 में उत्तीर्ण हो चुके बच्चों की काउंसलिंग करावें यदि आवश्यकता हो तो विशेषज्ञ बुलवाने के लिए हमारा सहयोग ले सकते हैं।
इसके बाद सम्बोधित करते हुए विशिष्ट अतिथि प्रधान नसरु खान ने कहा कि विदाई समारोह एक तरफ खुशी दर्शाता है कि कक्षा 12 उत्तीर्ण कर चुके बच्चे भविष्य बनाने के लिए आगे की पढ़ाई करने जा रहे हैं तो दूसरी तरफ दुख भी होता है वर्षों तक साथ पढ़ने वाले साथी अब विदा हो रहे हैं। साथ ही कहा कि मैंने अनेकों स्कूलों का निरीक्षण किया है लगभग सभी स्कूलों के बच्चों का सामान्य ज्ञान का स्तर कमजोर पाया है। उन्हें अपने क्षेत्र के अधिकारियों और नेताओं तक के नाम तक पता नहीं होता जबकि यह जरूरी है।
इसके पश्चात मुख्य अतिथि के हाथों कक्षा 10 और 12 में सर्वाधिक अंक लाने वाले बच्चों सहित विभिन्न गतिविधियों में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले बच्चों को सम्मानित किया गया।

विदाई समारोह के दौरान मुख्य अतिथि भाजपा नेता जय आहूजा, विशिष्ट अतिथि प्रधान नसरु खान, प्रधानाचार्य जसवंत सिंह, अतिथि मंडल अध्यक्ष राजेंद्र मिश्रा, कैलाश खण्डेलवाल, जवाहर तनेजा,मा रामबाबू गुप्ता, बार एसोसिएशन अध्यक्ष लाखन दत्त शर्मा,मा अजीत जैन, फूलचंद खंडेलवाल, साहबदीन, रिंकू बाबा,मास्टर मांगेलाल एवं गोविंद राम, गजराज गौड़, मुकेश शर्मा, शौकीन खान, कमल माटा, विकास शर्मा, धर्मवीर खत्री सहित समस्त स्टाफ मौजूद रहा ।मंच संचालन सुरेश नागपाल द्वारा किया गया।

  • राधेश्याम गेरा 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है