सार्वजनिक निर्माण विभाग ले रहा कुंभकरणीय नींद, भूमाफिया कर रहे पक्के व्यवसायिक निर्माण

सूचना के पश्चात भी अधिकारियों ने पक्का निर्माण करवाया, मिस्त्री मार्केट बनाने में जुटे भूमाफिया

Jul 8, 2021 - 02:41
 0
सार्वजनिक निर्माण विभाग ले रहा कुंभकरणीय नींद, भूमाफिया कर रहे पक्के व्यवसायिक निर्माण

अलवर जिले के लक्ष्मणगढ़ कस्बे में इन दिनों भू माफिया का जोर इस तरह पकड़ता जा रहा है जैसे कि वर्षा ऋतु में मेंढक बाहर आ जाते हैं। वही कस्बे में भ्रष्टाचार भी इतना पनप चुका है। जमीनों की तो समझो बंदर बाट चल रही है। लक्ष्मणगढ़ कस्बे के स्टेट हाईवे नंबर 44 पर निरंकारी सत्संग भवन के सामने हो रहे निर्माण को लेकर ग्रामीणों ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता असलम खान को ग्रामीणों की ओर से एक शिकायत पत्र दिया गया जिसमें पीडब्ल्यूडी की जमीन पर हो रहे अतिक्रमण की बात कहते हुए शीघ्र रुकवाने की बात कही इस मौके पर ग्रामीणों में चतर खान, राम मीणा, प्रकाश प्रजापत, सुनील बेरवा , सहित अनेक कस्बे के गणमान्य नागरिक भी उपस्थित थे।

लगभग 20 दिवस पूर्व निर्माण की सूचना अभिषाशी अभियंता सार्वजनिक निर्माण विभाग के संगीत अरोड़ा को दी गई थी। जिस पर मौके पर निर्माण को देखने और रोकने हेतु सहायक अभियंता असलम खान सार्वजनिक निर्माण विभाग लक्ष्मणगढ़ को आदेशित करते हुए कहा गया जिस पर मौके पर जब जाकर देखा तो निर्माण करता भू माफियाओं के द्वारा बताया गया की हम केवल दीवार कर रहे हैं कोई निर्माण नहीं और हां अगर हमारा निर्माण होता है तो आप पक्का निर्माण भी हटा सकते हैं इस तरह की बात कहते हुए अधिकारी वहां से वापस आए पर अधिकारी जी को यह पता नहीं कि 20 दिन पश्चात यह निर्माण कितना बढ़ गया कहने को तो दीवार का था पर यहां तो बिल्कुल दुकाने वह मिस्त्री मार्केट बनने की तैयारी में जुटे हुए हैं। पर इन भूमाफिया ना तो ना दिन देखा ना रात देखी ना रविवार ना शनिवार छुट्टियों के समय पर भी उन्होंने निर्माण कर डाला।

अवैध खनन का पत्थर अवैध खनन की मिट्टी जेसीबी के द्वारा दिन-रात डाली जा रही है, शर्म की बात तो यह है इन निर्माणों में सरकारी कर्मचारी भी अपना निर्माण कर रहे हैं। और तो और पंचायत समिति लक्ष्मणगढ़ में उपस्थिति दर्ज और जूटे यहां तक की पंचायत समिति की गाड़ी भी वही निर्माण पर खड़ी होती थी निर्माण में भू माफिया अब देखना यह है की स्टेट हाईवे 44 पर इस तरह का कब्जा होना पक्का निर्माण होना और अगर भविष्य में यह मार्ग फौर लाईन बनता है सिक्स लाइन बनता है तो इन को हटाने में भी बड़ी समस्या विभाग के आगे खड़ी होगी और हटने पर यह मुआवजा भी मांगेंगे ऐसी वस्तु स्थिति आज कस्बे में बनी हुई भी है

इसी के चलते आज स्टेट हाईवे 44 अभी पूर्णता हुआ भी नहीं इसी के चलते कस्बे में लगभग हर समय जाम की स्थिति  बनी रहती है । पर बड़ी शर्म की बात तो यह है की सूचना के पश्चात भी यह निर्माण कैसे हुआ दूसरी ओर अधिकारियों का यह कहना कि हमें मात्र दीवार करने के लिए कहा था पर आज यहां तो पूरा मिस्त्री मार्केट ही बनने की तैयारी है पता नहीं अधिकारी और भू माफियाओं की सांठगांठ है या अधिकारियों के साथ धोखाधड़ी है। विनिर्माण भू माफियाओं का अतिक्रमण हट जाता है या नहीं यह विभाग के देखने की बात है।
विरेंदर कोठारी:-(पूर्व ब्लाक अध्यक्ष कांग्रेस पार्टी व सामाजिक कार्यकर्ता)  का कहना है कि:- लक्ष्मणगढ़ कस्बे में अधिकारियों की सांठगांठ के कारण ही भू माफिया अपने पैर पसार रहे हैं जिसके चलते चाहे नजूल संपत्ति किले की खाई रही हो चाहे चारागाह भूमि रही हो या फिर सार्वजनिक निर्माण विभाग की जगह हो हर जगह इन लोगों का कब्जा जारी है।

संगीत अरोड़ा (अभिषाशी अभियंता आधुनिक निर्माण विभाग अलवर) का कहना है कि:-  लक्ष्मणगढ़ कस्बे वासियों की सूचना पर हमने सहायक अभियंता असलम खान सार्वजनिक निर्माण विभाग लक्ष्मणगढ़ को निर्देशित करते हुए निर्माण कार्य को रुकवाने की बात सही है शीघ्र अति शीघ्र निर्माण कार्य हटवाया जाएगा।

असलम खान (सहायक अभियंता सार्वजनिक निर्माण विभाग लक्ष्मणगढ़ अलवर) का कहना है कि :- सूचना मिलने पर मैं मौके पर गया था सार्वजनिक निर्माण विभाग की सीमा में निर्माण होता पाया गया जिस पर निर्माण कर्ताओं ने मात्र दीवार करने की बात कही थी पर मुझे नहीं पता यह मिस्त्री मार्केट बनाने की तैयारी में जुटे हैं इन्होंने हमसे झूठ बोला है और अब सीख रहे इनके निर्माण को हटाकर विभाग की जगह को अपने कब्जे में लिया जाएगा।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................