मानसून सिर पर नालों की सफाई नहीं होने से कस्बे के मेन रोड पर भरा रहता है पानी

गंदे पानी से संक्रमण फैलने का अंदेशा

Jun 18, 2021 - 12:35
 0
मानसून सिर पर नालों की सफाई नहीं होने से कस्बे के मेन रोड पर भरा रहता है पानी

लक्ष्मणगढ़ (अलवर, राजस्थान) मानसून से पहले होने वाली बरसात ने ही बता दिया है कि कस्बे में मानसून से होने वाली बरसात के दिनों में क्या हाल होगा।  मानसून में स्थिति लक्ष्मणगढ़ नगर पालिका की क्या रहने वाली है। प्रशासन व नगर पालिका की ओर से अगर शीघ्र ही ध्यान नहीं दिया गया तो आने वाले बरसात के दिनों मे आम रास्तों पर पानी भर जाएगा कस्बा टापू के रूप में जलमग्न होने की  संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। गत रात्रि को हुई हल्की ही बारिश में हॉस्पिटल के पीछे मालाखेड़ा रोड मोदी पेट्रोल पंप के सामने  नालों की सफाई नहीं होने से पानी हमेशा सड़क पर भरा रहता है। नाले गंदगी से अटे पड़े हैं। मच्छरों का प्रकोप बढ़ गया है बीमारी भी बढ़ने की संभावना बनी हुई है राहगीरों को निकलना भी दुर्लभ हो गया है।
 यातायात के साधन निकलने पर पैदल राहगीरों के कपड़े तक खराब हो जाते हैं ।इसका अंदाजा इसी से सहज ही लगाया जा सकता हैं कि बेमौसम हल्की बरसात के दौरान होने  के बाद ही पानी सडक़ों पर भरा रहता है।  नालों की नियमित साफ-सफाई नहीं होने के कारण ऐसी स्थितियां सामने आ रही हैं। अगर कस्बे के नालो की शीघ्र ही सफाई मानसून की बरसात के आने से पूर्व नहीं होती है तो मेन सड़कों पर पानी भर जाएगा। समय रहते स्थानीय प्रशासन एवं नगरपालिका को  ध्यान देना अति आवश्यक है। ऐसा नहीं कि स्थानीय नगर पालिका एवं प्रशासन को  इस बारे में समय-समय पर पूर्व में कई मर्तबा ध्यान आकर्षित कर दिया गया है। लेकिन आज तक कोई स्थाई समाधान नहीं हुआ है।

  • रिपोर्ट:- गिर्राज सौलंकी

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................