एसडीएम के निर्देश पर बर्डोद-बेरापुर लिंक रोड पर नाला निर्माण के लिए खुदाई कार्य शुरू

Nov 25, 2021 - 23:52
 0
एसडीएम के निर्देश पर बर्डोद-बेरापुर लिंक रोड पर नाला निर्माण के लिए खुदाई कार्य शुरू

बर्डोद (अलवर, राजस्थान/ मनीष सोनी) बर्डोद कस्बे में खेल मैदान के समीप स्थित बर्डोद- बेरापुर लिंक रोड पर वर्षों से हो रही गंदे पानी के भराव की समस्या समाधान के लिए प्रशासन गांव के संग अभियान शिविर के दौरान ग्रामीणों द्वारा मिली शिकायत के बाद बहरोड़ एसडीएम श्याम सुंदर चेतीवाल के ग्राम पंचायत बर्डोद को सख्त निर्देश देने पर बुधवार को सुबह से सरपंच प्रतिनिधि छोटेलाल बर्डोदिया ए़ंव उपसरपंच गिर्राज सैनी के नेतृत्व में समस्या समाधान के लिए जेसीबी मशीन से सड़क के दोनों तरफ गंदे पानी की निकासी के लिए नाला निर्माण  हेतु खुदाई कार्य शुरू किया गया। कुछ दुरी तक दोनों तरफ खुदाई कार्य करने के बाद गुरुवार को एक पक्ष द्वारा खुदाई कार्य हुई जगह पर पक्का नाला निर्माण कर आगे खुदाई करने की मांग की गई। उनका कहना था कि पिछले दिनों भी बहरोड़ एसडीएम संतोष कुमार मीणा के निर्देश के बाद ग्राम पंचायत बर्डोद द्वारा खुदाई कार्य किया गया था। लेकिन ग्राम पंचायत प्रतिनिधि की अनदेखी के कारण बेकार ही पड़ा रहा। जिसमें ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ा। खुदाई कार्य के दौरान उक्त बात पर सरपंच प्रतिनिधि की नोंक-झोंक भी हुई। और खुदाई कार्य रोकना पड़ा। बाद में सरपंच प्रतिनिधि छोटेलाल बर्डोदिया द्वारा बहरोड़ एसडीएम श्याम सुंदर चेतीवाल को सुचना देने के बाद मौके पर पहुंचे बहरोड़ थाना पुलिस के हैड कांस्टेबल रमजान खान,ए़ंव बीट कांस्टेबल गिर्राज प्रसाद सहित अन्य पुलिस के जवानों की काफ़ी  समझाइश के बाद खुदाई कार्य को शुरू करवाया गया।

ग्राम पंचायत के वार्ड पंचों के विरोध के स्वर- उक्त मार्ग पर समस्या समाधान के लिए नाला निर्माण कर गंदे पानी का निकास मार्ग पक्के तालाब में करने की जानकारी होने के बाद ग्राम पंचायत बर्डोद के वार्ड पंचों सहित अन्य लोगों के विरोध के स्वर दिखे। ग्राम पंचायत बर्डोद के वार्ड पंच मनफूल सैनी, ईशान सिंह चौहान, सहित अन्य लोगों ने बताया कि तालाब कस्बे प्राचीन धरोहर है। इसमें गन्दे पानी का निकास मार्ग नहीं होने देंगे। पिछले दिनों ही सरकार द्वारा सौंदर्यीकरण कार्य करवाया गया है। साथ ही समीप ही मंदिर ए़ंव विधालय स्थापित है। गन्दे पानी का निकास  मार्ग कस्बे के बाहर नदी क्षेत्र में होना चाहिए।

  • पूजा निंभोरिया (सरपंच ग्राम पंचायत बर्डोद) का कहना है कि- . उक्त मार्ग पर समस्या समाधान के लिए नाला निर्माण के लिए राशि स्वीकृत हो चुकी है। जल्द ही समस्या का समाधान किया जाएगा।

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है