ब्लॉक शिक्षा अधिकारी की समझाईस के बाद महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूल का खुला ताला

Jul 26, 2023 - 19:56
 0
ब्लॉक शिक्षा अधिकारी की समझाईस के बाद महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूल का खुला ताला

बानसूर,अलवर (गोपाल कृष्ण)

बानसूर के गांव कल्याणपुरा के महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूल पर ग्रामीणों ने पिछले दो दिन से ताला लगा रखा था। जिसको लेकर आज सुबह शिक्षा विभाग के ब्लॉक शिक्षा अधिकारी स्कूल पहुंचे और ग्रामीणों से करीब दो घंटे की काफी समझा के बाद आज तीसरे दिन स्कूल का ताला खुलवाया गया।

आपको बता दें कि 24 जुलाई से कल्याणपुरा के महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूल पर ग्रामीणों ने ताला रखा था। ग्रामीणों का आरोप था कि स्कूल के प्रधानाचार्य की लापरवाही से हमारे बच्चों का भविष्य खतरे में डाला है। ग्रामीणों ने बताया कि स्कूल की ओर से कक्षा 9 और 10 के छात्र छात्राओं को स्कूल से निकाल दिया और कहा कि दुसरे हिन्दी मीडियम स्कूल में प्रवेश दिलाओ। अब हम हमारे बच्चों को कहा लेकर जाए। कल्याणपुरा स्कूल को पिछले साल महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूल में रमन कर दिया था। उसके बाद प्रधानाचार्य ने कक्षा 9 में हिंदी मीडियम के बच्चों का एडमिशन लिया था। अब ग्रामीणों का कहना था कि पिछले साल हमारे बच्चों को दूसरी स्कूल से टीसी कटवाकर यहां एडिशन दिलाया और अब स्कूल प्रशासन बच्चों को बाहर निकाल रहा है। जिसको लेकर ग्रामीण पिछले दो दिनों से स्कूल पर ताला बंद कर विरोध प्रदर्शन रहे थे। इस दौरान आज़ ब्लॉक शिक्षा अधिकारी राजेन्द्र मीणा स्कूल पहुंचे और ग्रामीणों से करीब दो घंटे तक समझाईस की गई और स्कूल का ताला खुलवाया गया। उन्होनें बताया की संस्था प्रधान की ओर से लापरवाही का मामला सामने आया है। विभागों के आदेश लापरवाही बरती गई। जिसको लेकर उन्होनें कक्षा 9 में दाखिला लिया जबकि निदेशक महोदय के आदेश नही थे।जिसको लेकर संस्था प्रधान रामवतार मीणा से चार्ज हटाकर अल्का शर्मा को संस्था प्रधान का चार्ज सौपा गया है। और आदेशों की जांच कर जिला शिक्षा अधिकारी,मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी और निदेशक को तथ्यात्मक रिपोर्ट भेजी गईं हैं। वही ग्रामीणों से समझाइश कर स्कूल को खुलवा दिया गया है।

इस दौरान पुर्व सरपंच रामवतार मीणा, रामजीलाल यादव, शिवकुमार, मोहनलाल सैनी सहित स्कूल स्टाफ और सैकड़ो की संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................