ज्वैलर्स शोरूम के डबल शटर काटकर हुई चोरी की वारदात का खुलासा, एक आरोपी गिरफ्तार

Feb 7, 2021 - 12:39
 0
ज्वैलर्स शोरूम के डबल शटर काटकर हुई चोरी की वारदात का खुलासा, एक आरोपी गिरफ्तार

बयाना /भरतपुर/राजीव झालानी

बयाना - बयाना कस्बे में सर्राफा कारोबारी गायत्री ज्वैलर्स के शो रूम के डबल शटर को गैस कटर से काटकर कई लाख रूपये के जेवरात चोरी कर ले जाने के मामले का पुलिस ने खुलासा करते हुऐ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। जबकि अन्य आरोपियो की सरगरमी से तलाश की जा रही है। यह वारदात कस्बे में गत 28-29 जनवरी की मध्य रात्रि को हुई थी। जिसका पता 29 जनवरी को सुबह लगने पर व्यापारियो ने सामूहिक प्रदर्शन व नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया था और आरोपियो की शीघ्र गिरफ्तारी न होने पर आन्दोलन की चेतावनी दी थी। 
पुलिस के अनुसार इस मामले में बयाना उपखण्ड के गांव थानाडांग निवासी युवक सीताराम गुर्जर पुत्र समन्दरसिहं को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू की गई है। पूछताछ के दौरान इस वारदात में 6 जने लिप्त बताए है। जिनमें एक जना कस्बे के नगला शीशो निवासी मुकेश सैनी व निकट के गांव नगला सरईया निवासी दीपेन्द्र उर्फ दीपू गुर्जर व गांव मौरौली निवासी रामअवतार गुर्जर आदि भी शामिल बताए है। जिनकी तलाश की जा रही है। इस बारदात में अन्य बदमाश दूसरे राज्यो के बताए है। जिनकी तलाश के लिए अलग अलग पुलिस टीमे भेजी गई है। 

इस वारदात में  भारतीय सेना की पैरायूनिट में तैनात जवान के भी शामिल होने की बात सामने आई है और इसी की बोलोरो गाडी का उपयोग इस वारदात में किया गया है। इस बोलोरो गाडी के काले शीशो पर आर्मी व कमाण्डो जैसे शब्द लिखे बताए। इस वारदात का खुलासा करने के लिए जिला पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र विश्नोई की ओर से पुलिस कोतवाली प्रभारी मदनलाल मीणा के नेतृत्व में एएसआई गोपाल मीणा, सियाराम,मोहनसिहं,निर्भयसिहं व काॅस्टेबिल व जगदीशसिहं,सुरेन्द्र,चन्द्रवीर व अजयकुमार,नेत्रराम,जयदेव,पवन व पप्पूलाल की संयुक्त टीम गठित की गई थी। इस टीम ने साइबर तकनीक व गहन जांच के उपरान्त एक सप्ताह में ही वारदात का खुलासा कर एक अपराधी को गिरफ्तार करने में सफलता हांसिल की है।

पुलिस के अनुसार इस मामले में पीडित सर्राफा कारोबारी अनिल कुमार की ओर से अज्ञात बदमाशो द्वारा उसके गायत्री ज्वैलर्स शोरूम के डबल शटर व आधुनिक तिजोरी को गैस कटर से काटकर शोरूम में रखे 8-10 लाख रूपए के जेवरातो को चोरी कर ले जाने का मामला दर्ज कराया था। जिसके बाद पुलिस ने बाजार में लगे सीसीटीवी कैमरो के फुटेज व डाॅग स्क्वायड टीम एवं फ्रिंगर प्रिन्ट विशेषज्ञो की टीम सहित बीटीएस सिस्टम की सर्चिंग तकनीक का भी उपयोग करते हुऐ संदिग्ध लोगो से भी पूछताछ की थी तथा शनिवार को भी पुलिस की एफएसएल टीम ने थानाडांग के जंगलो में उस स्थान पर जाकर बारदात से संम्बन्धित साक्ष्य सबूत जुटाऐ जहां इन बदमाशो ने चोरी किये गये आभूषणो का आपस में बंटवारा व उनके खाली डिब्बो व पैकेटो का निस्तारण किया था। भरतपुर जिले में गैस कटर से शटर काटकर चोरी की बडी वारदात करने का यह पहला मामला बताया है। पुलिस की कार्यवाही को लेकर कस्बे के नागरिको व बयाना व्यापार संघ ने पुलिस का धन्यवाद ज्ञापित करते हुऐ आभार जताया है और खुलासा करने वाली पुलिस टीम को विशेष रूप से सम्मानित करने की मांग की है। 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................