तिंगावा ग्राम पंचायत में आयोजित प्रशासन गांवों के संग अभियान शिविर में आमजन की समस्याओं का हुआ निस्तारण

Nov 14, 2021 - 18:56
 0
तिंगावा ग्राम पंचायत में आयोजित प्रशासन गांवों के संग अभियान शिविर में आमजन की समस्याओं का हुआ निस्तारण

कोटकासिम (अलवर, राजस्थान/संजय बागड़ी)  शनिवार को तिंगा ग्राम पंचायत में प्रशासन गांव के संग अभियान के तहत शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें ग्रामीणों के लंबे समय से बनी हुई समस्याओं का पल भर निस्तारण हुआ जिससे लोग खुश दिखाई दिए।
शिविर की मॉनिटरिंग के साथ साथ प्रभारी के रूप में कोटकासिम एसडीएम गंगाधर मीणा स्वयं मौजूद रहे। शिविर में उपखंड अधिकारी गंगाधर मीणा ने खेड़ा का बास नाम के नए गांव को अस्तित्व प्रदान किया। बता दें अभी तक यह एक ढाणी के रूप में अपनी पहचान बनाए हुए था लेकिन इस केंप में इसको नया नाम मिला ओर अब यह ढाणी नहीं बल्कि खेड़ा का बास के नाम से गांव बन गया।सभी ग्रामीणों के चेहरे पर एक खुशी देखने को मिली।
शिविर में आमजन की विभिन्न समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किया गया। शिविर के दौरान तिगांवा निवासी बिमला देवी पत्नी स्व.रामनिवास यादव की बुढ़ापा पेंशन 500 रूपए से बढ़ाकर 750 रूपए प्रति माह मौके पर ही कर दी गई। जिससे महिला प्रसन्न दिखाई दी ओर  साथ ही दो अन्य वृद्ध लोगों की भी पेंशन स्वीकृत की गई। तीन फार्म पालनहार योजना में भी पंजीकृत हुए।
कुल 11किसानो को कोपरेटिव लोन पास किया जिसमे कुल 2 लाख 86 हजार रूपए की राशि लोन के रूप में स्वीकृत की गई।  रोडवेज में फ्री यात्रा हेतु 31 लोगो के पास बनाए गए वहीं 30 ग्रामीणों के श्रमिक कार्ड भी जारी किए गए। श्रमिकों ने बताया की श्रमिक कार्ड बिना उनको काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। 

पट्टे बनाने सहित नामांतरण व अन्य कार्यों का हुआ समाधान

पंचायती राज विभाग की तरफ से केंप के दौरान 80 नए पट्टे जारी किए गए वहीं 15 लोगों के जॉब कार्ड भी मौके पर ही बनाए गए। इसके साथ साथ ही विभिन्न प्रकार के लगभग 200 प्रमाण पत्र भी केंप के जरिए जारी किए गए। शिविर के दौरान 175 नामांतरण केश व 11 विभाजन विवादों का निपटान भी मौके पर किया गया। ग्राम पंचायत क्षेत्र में कुल 40 नए रास्तों को भी स्वीकृति मिली। ग्रामीणों की जमाबंदी के ग्यारह केस में नामकरण व अन्य प्रकार की विसंगतियों को सुधार कर शुद्धीकरण किया गया।

रोडवेज का फ़्री पास पाकर मुस्कराई 80 वर्षीय वृद्धा

एक 80 वर्षीय महिला को रोडवेज का फ्री पास मिला तो वो बोली की मैं अब खुश हूं ओर सभी से कहती हूं कि आप भी अपने क्षेत्र में लगने वाले प्रशासन गांव के संग शिविर में जरूर जाएं और अपना काम जरूर कराएं। मुझे पूरी उम्मीद है कि जब मेरा काम हो सकता है तो आपका भी जरूर हो जाएगा।

ग्यारह किसानो को मिला 2 लाख 86 हजार रूपए का लोन

शिविर में महेंद्र सिंह, लालसिंह, श्रीराम, चेतराम, बलराम, मिथलेश ,सुखिरम, सुबेसिंह, प्रथ्वी सिंह, हरिराम सहित प्रेम देवी आदि किसानो को कुल 2लाख 86 हजार रूपए के लोन की स्वीकृति भी मिली। जिसको लेकर किसानो ने खुशी व्यक्ति की।इसके साथ साथ राशन कार्ड ओर अन्य कई प्रकार के कागजातों से संबंधित कार्य भी शिविर में बड़ी ही तत्परता से निपटाए गए।
 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................