मकराना को जिला बनाने हेतु मकराना विकास समिति ने सौपे ज्ञापन

May 22, 2022 - 18:16
 0
मकराना को जिला बनाने हेतु मकराना विकास समिति ने सौपे ज्ञापन
मकराना को जिला बनाने हेतु मकराना विकास समिति ने सौपे ज्ञापन

मकराना (मोहम्मद शहजाद)। मकराना जिला बनाओ संघर्ष के लिए मकराना विकास समिति के पदाधिकारियों एवं सदस्यों सहित अन्य संस्थाओं के पदाधिकारियों ने मकराना उपखण्ड अधिकारी जेपी बैरवा व मकराना के पूर्व विधायक व नागौर जिला कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष जाकिर हुसैन गैसावत को ज्ञापन सौपकर मकराना को जिला बनाने के लिए ज्ञापन प्रेषित किया। इस दौरान जिलाध्यक्ष गैसावत ने मकराना विकास समिति को अपनी ओर से मकराना के विकास के इस कार्य के लिए भरसक प्रयास का आश्वासन दिया।

मकराना विकास समिति के अध्यक्ष नितेश जैन ने बताया कि वर्तमान में 70 से भी अधिक सरकारी कार्यालय मकराना में है सबसे ज्यादा रेवेन्यू, सबसे ज्यादा दो पहिया एवं चार पहिया वाहनों का रजिस्ट्रेशन, सबसे बड़ा भूखंड क्षेत्रफल, व्यापार, व्यवसाय, मॉल, होटल एवं सिरमोर मार्बल नगरी एवं औद्योगिक नगरी एवं आसपास के सभी नगरों से बहुत ही कम दूरी पर स्थित है। जिससे कि आवागमन सभी शहरों का आसानी से हो जाता है। उपाध्यक्ष अब्दुल अजीज गहलोत ने बताया कि पूरी दुनिया के अंदर मकराना ही एकमात्र ऐसा शहर है जहां का पत्थर पूरी दुनिया में अपनी अमिट छाप छोड़े हुए हैं आसपास के गांव वाले भी जो इस जिले की दौड़ में शामिल है वह सभी हिंदुस्तान में कहीं दूर दराज जाने पर मकराना के पास ही अपने गांव का नाम बताते हैं। मकराना औद्योगिक नगरी के साथ शिक्षा नगरी भी है।

यहां कॉलेज स्कूल में 80000 बच्चे शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं जो कि जिले में सबसे ज्यादा है। इतने विख्यात शहर को जिला बनाना सरकार को अपनी प्रमुखता में रखना चाहिए। इस दौरान विकास समिट के कोषाध्यक्ष राजीव सोलंकी, हाजी सजाउद्दीन उर्फ लाडुजी गैसावत, रामस्वरूप सोलंकी, प्रकाश प्रजापत, मो सलीम, बुरहान गैसावत, फरहान गैसावत, मानव विकास समिति के अध्यक्ष जहीर अहमद खत्री, इरशाद आलम, इस्तकार अहमद, अल मदद विकास सेवा समिति अध्यक्ष हाजी मुगय्यर आलम गैसावत, गंगाराम मेघवाल सहित अन्य मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................