मकराना उप जिला चिकित्सालय में हुई आरएमआरएस बैठक में दिए दिशा निर्देश

May 22, 2022 - 18:18
 0
मकराना उप जिला चिकित्सालय में हुई आरएमआरएस बैठक में दिए दिशा निर्देश

मकराना (मोहम्मद शहजाद)। राजस्थान मेडिकल रिलीफ सोसायटी मकराना की बैठक शनिवार को उप जिला चिकित्सालय मकराना में संयुक्त निदेशक जॉन अजमेर डॉ. इंद्रजीत सिंह की अध्यक्षता में हुई। बैठक के दौरान पूर्व बैठक में लिए गए एजेंडे पर किए गए कार्यों की जानकारी ली गई है। इस दौरान विधायक रूपाराम मुरावतिया एवं संयुक्त निदेशक ने चिकित्सा विभाग की विभिन्न योजनाओं पर विस्तृत चर्चा की।

विधायक रुपाराम मुरावतिया द्वारा चिकित्सकों को अपना कर्तव्य पूर्ण ईमानदारी से निभाने के लिए कहा गया, जिसमें चिकित्सालय में भौतिक सुविधाओं सहित मरीजों के लिए विभिन्न प्रकार की जांच मशीनों को लेकर प्रस्ताव रखे गए। बैठक में अस्पताल में चल रहे रिक्त स्थानों को भरने की कायाकल्प योजना का सफल क्रियान्वयन करने हेतु निर्देश दिए गए। मुख्यमंत्री निशुल्क निरोगी राजस्थान योजना, मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत मरीजों को सभी निशुल्क दवा उपलब्ध करवाना, संस्थान पर मानव संसाधन सफाई कर्मी, औषधि वाहन हेतु निविदा प्रक्रिया अपनाना, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के रिक्त पदों को भरने, संस्थान पर सीवरेज लाइन को सही करवाना, संस्थान का नलकूप रिपेयर करवाना जैसे मुद्दों पर चर्चा हुई। विधायक मुरावतिया द्वारा विधायक कोष से संस्थान पर सीबीसी मशीन देने की घोषणा की गई।

विधायक मुरावतिया ने कहा कि मरीजों को हर हाल में सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ मिले। आरएमआरएस सदस्य अनवर अली गहलोत द्वारा संस्थान पर सोनोग्राफी मशीन लगाने का प्रस्ताव भी रखा गया। बैठक में चिकित्सा अधिकारी डॉ. फेहमीदा रांदड़, डॉ. प्रदीप कुमार शर्मा, डॉ. रजत सैनी, बीरमाराम, नरेंद्रसिंह अकाउंटेंट, समीउर्रह्मान सहित अन्य मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................