सांसद व विधायक ने किया अस्पताल का निरीक्षण, सांसद कोष से एक्सरे मशीन व अन्य सुविधा देने की घोषणा की

अस्पताल में संसाधनों की कमी को लेकर मुख्यमंत्री से वार्ता कर शीघ्र समाधान की बात कही।

May 25, 2021 - 23:37
 0
सांसद व विधायक ने किया अस्पताल का निरीक्षण, सांसद कोष से एक्सरे मशीन व अन्य सुविधा देने की घोषणा की

मुंडावर (अलवर,राजस्थान/ चरणसिंह चौधरी) सांसद महंत बालकनाथ योगी ने विधायक मंजीत चौधरी भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ मंगलवार को कस्बा स्थित राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण किया। सांसद बालकनाथ योगी, विधायक मंजीत धर्मपाल चौधरी व भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ मंगलवार को करीब दोपहर बारह बजे बाद पहुंचे। उन्होंने अस्पताल में स्थित कोविड व सामान्य वार्ड का निरीक्षण किया। सीएचसी प्रभारी डॉ.रूपेश चौधरी ने क्षेत्र में कोरोना संक्रमण की स्थिति, मेडिकल किट वितरण, सर्वे कार्य आदि की जानकारी दी। सांसद ने कोरोना की रोकथाम के लिए अतिरिक्त प्रयास करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि स्थानीय जनप्रतिनिधियों व भामाशाहों के सहयोग से अस्पताल में 20 बैड के दो कोविड वार्ड संचालित है, जहां कोविड मरीजों का उपचार किया जा रहा है।

अस्पताल प्रशासन व ग्रामीणों ने स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार के लिए सौंपा ज्ञापन :-

अस्पताल निरीक्षण के दौरान कुछ ग्रामीणों व अस्पताल प्रशासन की ओर से स्त्री रोग विशेषज्ञ, सर्जन सहित अन्य चिकित्सकों व स्टॉफ की कमी को पूरा करने, डिजिटल एक्सरे मशीन-सोनोग्राफी मशीन-सक्शन मशीन-हार्ट-गुर्दा जांच मशीन लगवाने, आक्सीजन प्लांट लगवाने, पेयजल व सफाई के लिए अस्पताल में बोरिंग स्वीकृत कराने सहित अन्य स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार की मांग की गई, जिस पर सांसद योगी ने डिजिटल एक्सरे मशीन व सक्शन मशीन सांसद कोटे से देने की घोषणा की एवं विधायक मंजीत धर्मपाल चौधरी ने विधायक कोष से अस्पताल में पेयजल के लिए बोरिंग कराने की घोषणा की, वहीं अस्पताल में सोनोग्राफी मशीन देने की भी सांसद ने घोषणा की, लेकिन अस्पताल में सोनोग्राफी मशीन देने से पूर्व यहां सोनोग्राफी मशीन संचालन के लिए विशेषज्ञ चिकित्सक नहीं होने के कारण अस्पताल व ग्रामीणों को सोनोग्राफी की सुविधाओं से वंचित रहना पड़ेगा, उन्होंने कहा कि प्रोटोकॉल के तहत ही किसी अस्पताल में सोनोग्राफी मशीन लगाई जा सकती है, मुंडावर अस्पताल सोनोग्राफी मशीन लगाने के प्रोटोकॉल को पूर्ण नहीं कर रहा है। राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिलकर मुंडावर अस्पताल में चिकित्सकों व स्टॉफ की कमी को पूरा करने सहित अन्य स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार के लिए मांग की जाएगी एवं क्षेत्र की जनता को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया, साथ ही कहा कि कोरोना महामारी के दौरान भी भामाशाहों व समाजसेवियों से सहयोग लेकर क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाएं जुटाई जा रही है।

  • गहलोत सरकार करें 100 बैड का अस्पताल मुंडावर में बनाने की घोषणा व चिकित्सकों की करे नियुक्ति :- 

विधायक मंजीत धर्मपाल चौधरी ने सांसद के साथ अस्पताल के निरीक्षण के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि यदि गहलोत सरकार कस्बे की सीएचसी को 100 बैड का बनाने की घोषणा करे एवं चिकित्सकों सहित स्टॉफ की पूर्ति करने की घोषणा करे तो विधायक कोष का सम्पूर्ण पैसा अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार में लगाने की घोषणा करता हूँ, स्थानीय कांग्रेस राजनीति करने की बजाय अस्पतालों में सुविधाओं के विस्तार पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने बताया कि मुंडावर अस्पताल क्षेत्र का सबसे बड़ा अस्पताल है, लेकिन अभी तक यहां सामान्य सुविधाएं भी नहीं है। उन्होंने गहलोत सरकार व स्थानीय कांग्रेस नेताओं को अस्पतालों में सुविधाएं उपलब्ध करवाने व लोगों को राहत दिलाने की बात कही। उन्होंने बताया कि उनकी ओर से भामाशाहों के सहयोग से ग्रामीण क्षेत्रों में चिकित्सा सेवाओं को सुदृढ़ करने का प्रयास किया जा रहा है। इस दौरान तहसीलदार रोहिताश्व पारीक, डॉ. सुरेंद्र यादव, डॉ. सवेंद्र यादव, भाजपा मंडल अध्यक्ष विजय कुमार, सरपंच संघ अध्यक्ष दलीप यादव, प्रधान ईश्वर यादव,  सरपंच प्रतिनिधि सोनू भारद्वाज, पूर्व सरपंच रमेश तक्षक, मगनलाल खंडेलवाल, संत चेलाराम रोघा, समाजसेवी सुनील कौशिक, पूर्व सरपंच जगदीश सैनी, सरपंच जयसिंह गुर्जर, सरपंच उदयसिंह जोरिया, पूर्व सरपंच जगबीर जाट, रामजस जांगिड़ सहित अधिकारी व भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।
 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................