राजस्थान सरकार के आदेश के निरस्तीकरण की मांग को लेकर संघ ने राज्यभर में सौपें ज्ञापन

राजस्थान सरकार के आदेश के निरस्तीकरण की मांग को लेकर संघ ने राज्यभर में सौपें ज्ञापन

गुढागौडजी (झुंझुनूं,. राजस्थान/ सुमेरसिंह राव) राजस्थान सरकार के गौवंश विरोधी निर्णय चारागाह पर पट्टे जारी करने के आदेश को निरस्त करने की मांग को लेकर आज राष्ट्रीय हिन्दू स्वाभिमान संघ द्वारा प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर जिला कलेक्टरों के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सोंपे गए ।
ज्ञापन में गोवंश विरोधी इस आदेश को तुरन्त निरस्त करने की मांग की गई ।
संघ प्रमुख सिद्धार्थ शर्मा ने पत्रकार वार्ता में बताया कि राजस्थान सरकार ने जिस प्रकार चारागाह भूमि के पट्टे जारी करने का निर्णय लिया है ये पूर्णतः अनुचित एवं गौवंश वीरोधी है जिसे राजस्थान का कोई भी नागरिक एवं गौभक्त स्वीकार नही करेगा । वर्षो से जो भूमि गौवंश के लिए रिजर्व है उस पर इस प्रकार पट्टे जारी कर बंदरबांट करने से भूमाफियाओं को बढ़ावा मिलेगा और चरागाहों पर अतिक्रमी नकली गौभक्त बनकर अनैतिक ओर अनुचित कृत्यों को अंजाम देंगे जिससे कि समाज का वातावरण तो दूषित होगा ही साथ ही गौवंश के भी नष्ट होने की आशंका बनी रहेगी ।।
अध्यक्ष शर्मा ने बताया कि आज राजस्थान के सभी जिला कलेक्टरों के माध्यम से हमने माननीय मुख्यमंत्री से मांग की है कि गौवंश वीरोधी एवं भूमाफियाओं के पोषण करने वाले इस आदेश को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत तुरंत वापस ले अन्यथा गौवंश संरक्षण एवं चरागाहों की सुरक्षा हेतु सड़को पर उतर कर आंदोलन करना होगा ।।
संघ प्रमुख ने बताया कि आज  चित्तौड़गढ़ में प्रदेशमंत्री महेंद्र सिंह सुरजनियास एवं जिलाध्यक्ष राजू अग्रवाल की अगुआई में तथा जयपुर में जिलाध्यक्ष अनुभवराज शर्मा एवं एडवोकेट ऋचा सोनी जिला महामंत्री महिला विभाग के नेतृत्व में एवं अलवर में जिलाध्यक्ष नवनीत सिंह की अगुआई में  वही भरतपुर जिले में सम्भाग अध्यक्ष अनिल भारद्वाज जिलाध्यक्ष बिशन कटारा अंगद सेना प्रदेश उपाध्यक्ष लोकेश पारासर की प्रमुखता में जैसलमेर में जिला महामंत्री गणपत दान के नेतृत्व में एवं जालौर में जिलाध्यक्ष हरदेव पूरी महाराज के नेतृत्व में , बूंदी में क्षेत्रीय प्रचारक हेमंत पालीवाल द्वारा वही   जोधपुर में जिलाध्यक्ष विष्णु सरगरा द्वारा सद्बुद्धि यज्ञ किया गया एवं  पूर्व में जिला कलेक्टर के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया गया ।। आज भी दिए जाएंगे ज्ञापन : दौसा , बाड़मेर, पाली, करौली ओर बीकानेर जिले में आज ओर कल जिलाध्यक्ष पुरुषोत्तम सोलंकी , भानु देवड़ा, जितेंद्र भाटी, विजेंद्र भाटी ,कमल स्वामी , ज्ञापन दिए जाएंगे , मदन दान चारण की अगुआई में आज ओर कल दिए जाएंगे ज्ञापन । इसके बाद केंद्रीय संचालन मण्डल आयुक्त से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपेगा