टेलर ने वाइक सवार महिला को कुचला, अतिक्रमण एवं आवारा जानवर बने जान के दुश्मन

Dec 6, 2023 - 19:24
Dec 6, 2023 - 20:18
 0
टेलर ने वाइक सवार महिला को कुचला, अतिक्रमण एवं आवारा जानवर बने जान के दुश्मन

वैर ...जयपुर . आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 21 पर अतिक्रमण एवं आवारा जानवरों की वजह से आए दिन सड़क हादसे हो रहे हैं । यहां हादसे का दौर जारी है दूसरे दिन बुधवार को भी एक टेलर ने बाइक पर सवार महिला को कुचल डाला,जबकि हादसे में मृतका का पति बाल बाल बच गया। दंम्पति गांव पान्होरी से भुसावर उपखंड के गांव इटामडा जा रहा था। जहां मृतका का मायका है। हलैना थाना प्रभारी नरेश पोसवाल ने बताया कि डीग जिले के गांव पान्होरी निवासी भूधर सिंह गूर्जर और उनकी पत्नी चन्द्रवती गुर्जर मोटर साईकिल से भुसावर थाना के गांव इटामडा जनूथर-नदबई होकर जा रहे थे।जयपुर-आगरा नेशनल हाइवे संख्या 21 कस्वा हलैना बस स्टेण्ड पर एक टेलर ने टक्कर मार दी, हादसे में मोटर साईकिल पर सवार चन्द्रवती गुर्जर पत्नी भूधर सिंह गुर्जर की घटना स्थल पर ही मौत हो गई,जबकि मृतका का पति भूधर सिंह बाल-बाल बच गया। सूचना पर थाना प्रभारी नरेश पोषवाल मय जाप्ता के पहुंचे और चन्द्रवती गुर्जर के शव को सरकारी अस्पताल पहुंचाया। शव को मुर्दाघर में रखवा कर मृतका का पोस्टमार्टम कराया और शव परिजनों को सौंप दिया। पुलिस ने टेलर को कब्जे में लेकर थाना पर खडा करा दिया,जबकि टेलर का चालक घटना स्थल से फरार हो गया। गांव इटामडा निवासी व देवसेना अध्यक्ष बबलू गुर्जर ने बताया कि मृतका चन्द्रवती गुर्जर गांव पान्होरी से इटामडा जा रही थी,जहां मृतका का मायका था। हलैना बस स्टेण्ड पर हादसा हो गया,जिसमें चन्द्रवती गुर्जर की मौत हो गई। मृतका चन्द्रवती गुर्जर के तीन पुत्री एवं एक पुत्र है। ये राजीखुशी ससुराल से मायका पक्ष के लोगों से मिलने आ रही थी। 

- समय पर क्यू नही आती सुरक्षा टीम

जयपुर-आगरा नेशनल हाइवे पर आए दिन सडक हादसा होते है,लेकिन एनएचएआई एवं टोल वसूल कम्पनी की सुरक्षा व मेडिकल टीम,एम्बूलेंस-1033 और इनके अधिकारी कभी समय पर नही आए,ऐसे एक नही अनेक उदारहण है। इन से पहले पुलिस पहुंच जाती है,जो राहगीर व ग्रामीणों की मदद से हादसे में घायल लोगों की मदद करती है और मृतक लोगों के परिजनों की सहायता करती है। बडे शर्म की बात ये है कि जब कभी हादसा स्थल पर एम्बूलेंस-1033 या एम्बूलेंस-108 आ जाती है,वे मृतकों के शव को मृर्दाघर एवं सरकारी अस्पताल तक ले जाने से इंकार कर देते है। जिस पर राहगीर व क्षेत्र के लोग नाराजी प्रकट करते है। 

- क्या कहते है ग्रामीण

जयपुर नेशनल हाइवे किनारे बसे गांव के लोगों का कहना है कि जयपुर नेशनल हाइवे पर अतिक्रमण और आवारा जानवर का घूमना हादसा का मुख्य कारण है,आए दिन सडक हादसा इन्ही के कारण होते है। प्रतिदिन फोरलेन पर गौवंश हादसा से मर रहा है। कस्वा हलैना,छौंकरवाडा कलां,बाछरैन,खेरलीमोड,डहरा मोड,लुलहारा,लुधावई,सेवर तिराया,हन्तरा,अरोदा आदि स्थान पर अस्थाई अतिक्रमण है और आवादी क्षेत्र के बस स्टेण्ड पर फोरलेन किनारे ढकेल खडी रहती है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow