रैणी की भजेड़ा पंचायत के विकसित भारत संकल्प यात्रा कैम्प मे पहुंचे अलवर सीईओ कनिष्क कटारिया

सीईओ ने आयुष्मान योजना से जोडने व कैम्प मे आये लोगो की स्क्रीनिंग करने के निर्देश दिए चिकित्सा विभाग को- उज्जवला योजना से वंचित लोगो को लाभ दिलाने व कृषि मे दवा छिड़काव मे ड्रोन के उपयोग पर भी जोर दिया

Jan 3, 2024 - 09:24
 0
रैणी की भजेड़ा पंचायत के विकसित भारत संकल्प यात्रा कैम्प मे पहुंचे अलवर सीईओ कनिष्क कटारिया

रैणी(अलवर)महेश चन्द मीना

अलवर के रैणी-उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत - रामपुरा और भजेड़ा मे मंगलवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत शिविर आयोजित हुए जिनमे दोपहर बाद मे भजेड़ा पंचायत मुख्यालय पर कैम्प मे अलवर जिला परिषद सीईओ कनिष्क कटारिया ने पहुंच कर शिविर मे उपस्थित अधिकारियो से मिले और चिकित्सा विभाग को निर्देश दिए कि आयुष्मान योजना मे शतप्रतिशत रजिस्ट्रेशन कराये तथा कैम्प मे आये हुए लोगो की स्क्रीनिंग भी की जावे तथा सीईओ कटारिया ने उज्जवला योजनान्तर्गत ज्यादा से ज्यादा आमजन को लाभान्वित कराने के निर्देश दिए  एवं कृषि मे आधुनिक तकनीकी का उपयोग की सलाह देते हुए बताया कि खेती मे दवाई छिड़काव भी ड्रोन से की जावे जिससे किसान के समय की बचत होने के साथ-साथ खर्चा भी कम ही आयेगा तथा ड्रोन से पानी छिड़काव कर भी बताया गया।
इन शिविरो मे आमजन को भारत सरकार की संचालित सारी जनहित योजनाओ के बारे मे एडिशनल बीडीओ भूदर मीना ने सविस्तार से समझाई  और आमजन से इनका लाभ लेने के लिए अपील भी की गई।

कैम्प मे एग्रीकल्चर ओफिसर सवाई सिंह ने कृषि विभाग से सम्बन्धित सारी जानकारी दी और कृषको को दी जाने वाली छुट के बारे मे सविस्तार से समझाया।

कृषि विभाग के अधिकारियो ने खेतो मे दवा छिड़काव करने के लिए ड्रोन से दवा को छिड़काव के लिए ड्रोन की टंकी मे पानी भरकर छिड़काव किया और मौजूद लोगो को बताया कि इस ड्रोन से डेढ बीघा खेत मे 8 मिनट मे ही छिड़काव कर दिया जाता है।
इस दौरान दोनो पंचायतो के सरपंचो सहित सारा पंचायत प्रशासन भी मौजूद रहा तथा इन्होंने भी आमजन को केन्द्र सरकार की सारी योजनाओ का लाभ लेने के लिए आमजन को प्रेरित भी किया।
सहायक विकास अधिकारी ध्यानी राम मीना , डाक्टर लाटा , राकेश कुमार शर्मा मण्डल अध्यक्ष सहित अनेक बीजेपी कार्यकर्ताओ ने आमजन को मोदी सरकार द्वारा संचालित सारी जनहित योजनाओ को सविस्तार से समझाया।
कैम्प मे लाभार्थियोयो के द्वारा शौचालय निर्माण का व पीएम आवास योजना का लाभ लेने वाले लोगो ने देश के प्रधानमंत्री मोदी को हाथ जोड़कर आभार प्रकट किया और धन्यवाद ज्ञापित किया।
इस दौरान रैणी तहसीलदार पृथ्वीराज मीना व रैणी बीडीओ नरेन्द्र शर्मा सहित सभी विभागो सम्बन्धित जिम्मेदार अधिकारी व  बीजेपी जिला महामंत्री सहित अनेक भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।
इस दौरान स्कूल छात्राओ द्वारा स्वागत गान गाकर व विकसित भारत संकल्प यात्रा रथ के माल्यार्पण व पूजन कर कार्यक्रम की शुरुआत की तथा संगीत के माध्यम से ही सारी योजनाओ का बखान भी किया। 
मौजूद सभी अधिकारियो ने व आम नागरिको ने कैम्प मे 2047 तक अपने भारत देश को सभी तरह से विकसित करने का संकल्प कर प्रतिज्ञा भी ली। 
उज्जवला गैस योजना के तहत अनेको महिलाओ ने केवाईसी भी कराई है और नये रजिस्ट्रेशन भी।
राजीविका समुह की महिलाओ ने भी महिलाओ को आगे आने के लिए प्रोत्साहित किया तथा राजीविका समुह की महिलाओ ने मेरी कहानी - मेरी जुबानी के साथ अपने व्यवसाय के बारे मे भी बताया। 
इस दौरान प्रतिभावन विधार्थियो को भी सम्मानित किया गया और इन कैम्पो मे एईएन पीएचईडी , एईएन बिजली विभाग व एईएन पीडब्लूडी , चिकित्सा विभाग सहित सभी विभागो के सम्बन्धित जिम्मेदार अधिकारी भी मौजूद रहे।
आमजन के द्वारा दी जाने वाली परिवेदनाओ पर भी कैम्प प्रभारी रैणी-उपखंड अधिकारी द्वारा मौके पर ही सम्बन्धित विभाग के जिम्मेदार अधिकारी द्वारा निस्तारण भी कराने का प्रयास किया जाता है।
शिविर मे प्रतिभावन विधार्थियो को सम्मानित भी किया गया।
मिडिया को यह सारी जानकारी रैणी बीडीओ नरेन्द्र शर्मा के द्वारा दी गई है तथा शर्मा ने बताया कि ये कैम्प मध्याह्न से पूर्व मे तो रामपुरा पंचायत मे व दोपहर बाद मे भजेडा पंचायत मे आयोजित हुए ।
 मिडिया के माध्यम से रैणी प्रशासन ने आमजन से भी अपील की है कि ज्यादा से ज्यादा आमजन कैम्प मे आकर मोदी सरकार की योजनाओ की सविस्तार जानकारी लेकर उनका लाभ लेवे।
बीडीओ शर्मा ने मिडिया को यह भी बताया कि बुधवार 03 जनवरी को दोपहर से पहले तो टहटड़ा पंचायत मुख्यालय पर और दोपहर बाद मे भूड़ा पंचायत मुख्यालय पर आयोजित होगा जिनमे ब्लॉक स्तरीय सभी विभागो के सम्बन्धित जिम्मेदार उच्चाधिकारीगण मौजूद रहेंगे। 
मिडिया को यह सारी जानकारी रैणी बीडीओ नरेन्द्र कुमार शर्मा के द्वारा दी गई है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................