एसडीएम ने किया गोविंदगढ़ CHC का औचक निरीक्षण: अनियमितताओ पर जताई नाराजगी, सुधार करने हेतु दिए आवश्यक निर्देश

Jun 14, 2024 - 18:29
Jun 14, 2024 - 22:11
 0
एसडीएम ने किया गोविंदगढ़ CHC का औचक निरीक्षण: अनियमितताओ पर जताई नाराजगी, सुधार करने हेतु दिए आवश्यक निर्देश
गोविंदगढ़ (अलवर)

गोविन्दगढ़ उपखंड के राजकीय सामुदायिक चिकित्सा केंद्र का उपखंड अधिकारी मोहकम सिंह सिनसिनवार ने औचक निरीक्षण कर स्वास्थ्य सेवाओं, साफ-सफाई एवं पानी की व्यवस्थाओं का जायजा लिया, जिसमें पीने के पानी, शौचालय में पानी एवं साफ सफाई की कोई भी व्यवस्था नहीं मिली। इससे कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

निरीक्षण के दौरान साफ सफाई व्यवस्था के बिगड़े हालात व पानी की व्यवस्था को गंभीरता से लेते हुए उपखंड अधिकारी ने मौके पर मौजूद प्रभारी चिकित्सा अधिकारी राकेश टुटेजा एवं BCMHO निशि अग्रवाल से जवाब तलब किया तथा अस्पताल में साफ सफाई व्यवस्था को दुरुस्त बनाए रखने के निर्देश दिए। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पीने के पानी की व्यवस्था के लिए नगर पालिका गोविंदगढ़ से जेइएन को बुलवाकर व्यवस्था कराए जाने के निर्देश दिए। और विकास अधिकारी पंचायत समिति गोविंदगढ़ को अस्पताल परिसर में पानी की व्यवस्था कराए जाने के लिए कहा गया।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आने वाले लोगों को करना पड़ रहा काफी परेशानियों का सामना

उपखंड अधिकारी मोहकम सिंह सिनसिनवार ने बताया कि CHC गोविन्दगढ़ में पीने के पानी, शौचालय में पानी एवं साफ सफाई की कोई भी व्यवस्था नहीं मिली। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पानी की व्यवस्था नहीं होने को लेकर विकास अधिकारी गोविंदगढ़, जेइएन नगरपालिका गोविन्दगढ़ सहित जलदाय विभाग के जेइएन को पानी की व्यवस्था करवाने के लिए निर्देशित किया है

इसके अलावा अस्पताल प्रशासन को साफ सफाई की उचित व्यवस्था रखने के निर्देश भी दिए हैं। अस्पताल में मिली व्यवस्थाओं को लेकर प्रभारी चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया है और साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने के लिए कहा गया है जिससे कि रोगियों में किसी प्रकार का संक्रमण न फैल सके। पूर्व की व्यवस्था में यहां पर कूलर लगाए जा चुके हैं जनरल वार्ड में एसी भी लग चुका है और व्यवस्थाएं यहां पर सुधारी जाएगी। अस्पताल में वार्ड, लेबर वार्ड, लैब सहित एक्स रे रूम का निरीक्षण किया।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................