कस्बे में गंदे पानी की निकासी, अतिक्रमण, जाम और पार्किंग की बड़ी समस्या

Jul 3, 2024 - 18:54
 0
कस्बे में गंदे पानी की निकासी, अतिक्रमण, जाम और पार्किंग की बड़ी समस्या

लक्ष्मणगढ़ (अलवर )कस्बे की दिनों दिन आबादी बढ़ रही है। गंदे पानी के निकासी मार्गों पर अतिक्रमण हो जाने से गंदे पानी का निकास पिछले 3 वर्षों से कस्बे वासियों की  समस्या बनी हुई है। अस्थाईअतिक्रमण होने से शहर की सड़कें संकरी हो रही। इससे शहर में आए दिन जाम की समस्या बनी रहती है। जाम लगा होने से राहगीर एवं वाहन चालक कछुआ चाल से अपने गंतव्य पहुंचते हैं। इसमें काफी समय बर्बाद होता है। शहर को स्वच्छ व जाम से निजात के लिए जागरूक  नागरिकों द्वारा प्रशासन को पिछले समय से अवगत करा रहे है। नागरिकों द्वारा कहा कि शहर को जाम से मुक्ति दिलाने व शहर की यातायात व्यवस्था दुरुस्त को प्रशासन व पुलिस द्वारा अनदेखा किया जा रहा है। मालाखेड़ा रोड खंड मुख चिकित्सा कार्यालय के सामने सड़क किनारे अपने वाहनों को खड़ा कर देते हैं। कोई कार्रवाई नहीं होने से जाम की स्थिति बन जाती है। उन्होंने कहा कि नालो का गंदा पानी किले की खाई में निकासी मार्गो पर अतिक्रमण गंदे पानी की निकासी की व्यवस्था नहीं होने से अब मच्छरों का आतंक बढ़ने से इनकार नहीं किया जा सकता है। बरसाती दिनों में संक्रमण बीमारी फैलने का डर बना हुआ है।

शहर में मालाखेड़ा रोड पर जाम एवं बाजार में पार्किग नहीं होना बड़ी समस्या है। ग्राहक वाहन से बाजार आते हैं, तो उन्हें इधर उधर वाहन खड़े करने पड़ते हैं। बड़े शोरूम व दुकानें कस्बे में स्थित है। अधिकांश के पास पार्किंग नहीं है। वहां आने वाले ग्राहक अपने वाहनों को सड़क पर खड़े कर देते हैं। इससे जाम की स्थिति बन जाती है। कस्बे के दो स्टेट हाईवे के जोड़ने वाले मालाखेड़ा मार्ग पर ज्यादातर जाम लगता है।

  • नगरवासी जितेंद्र शर्मा का कहना है कि -  बाजार के अंदर मालाखेड़ा रोड की सड़कों पर अतिक्रमण रहता है। इससे शहर में जाम की स्थिति बनी रहती है। बाजार में आने वाले ग्राहकों व राहगीरों को भारी परेशानी होती है। एवं गंदे पानी निकासी मार्गो पर अतिक्रमण बाधक बना हुआ है।
  • गंगा लहरी प्रजापत का कहना है कि - शहर बढ़ रहा है। जालूकी रोड कठूमर रोड बाहर की ओर में सड़कें चौड़ी है, लेकिन अंदर सड़क सकरी है। हल्की ही बरसात मेंअतिक्रमण होने से कस्बे में जगह-जगह पानी भर जाना एवं बेतरकीब वाहनों को खड़ा करने से जाम की स्थिति बनी रहती है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................