मालपुर विद्यालय के प्रधानाचार्य किशनसिंह सागर हुए सेवानिवृत: लोगो ने जगह जगह माल्यार्पण व साफा बांधकर दी विदाई

विद्यालय का जितना विकास प्रधानाचार्य किशन सिंह सागर के 2 वर्ष के सेवाकाल में हुआ है इतना विकास पिछले 20 25 वर्षों में भी विद्यालय का नहीं हुआ- सरपंच जगदीश शर्मा

Dec 31, 2022 - 23:08
 0
मालपुर विद्यालय के प्रधानाचार्य किशनसिंह सागर हुए सेवानिवृत: लोगो ने जगह जगह माल्यार्पण व साफा बांधकर दी विदाई

गोविंदगढ (अलवर,राजस्थान/ राधेश्याम गेरा) ग्राम पंचायत मालपुर सरपंच जगदीश शर्मा ने कहा कि विद्यालय का जितना विकास प्रधानाचार्य किशन सिंह सागर के 2 वर्ष के सेवाकाल में हुआ है ।इतना विकास पिछले 20 25 वर्षों में भी विद्यालय का नहीं हुआ। किशन सिंह सागर के सेवाकाल को हमेशा याद रखा जाएगा इन्हीं के 2 वर्ष के सेवाकाल में हमारे विद्यालय को पंचायत समिति गोविंदगढ़ के अग्रिम 5 विद्यालयों में शामिल किया गया है शाला में ₹400000 का फर्नीचर और ग्रामीणों एवं विद्यालय स्टाफ के सहयोग से और विकास शुल्क की राशि से प्रधानाचार्य किशन सिंह सागर द्वारा करीब 8 कमरों का जीर्णोद्धार और सड़क इंटरलॉकिंग करवाई गई शाला का परीक्षा परिणाम में सुधार आया मौका था प्रधानाचार्य किशन सिंह सागर के सेवाकाल पूरा होने पर सेवानिवृत्ति का। इस दौरान सागर ने कहा कि मुझे जितना प्यार और इसने इस गांव से मिला है वह हमेशा याद रहेगा और मैंने भी पूरे समर्पण भाव से विद्यालय का विकास कराने और बहुत बच्चों का भविष्य बनाने और अनुशासित करने में किसी प्रकार की कोई कोताही नहीं बरती है।

इस दौरान ग्रामीणों द्वारा प्रधानाचार्य सागर को डीजे की धुन पर घोड़ी पर बैठा कर दूल्हे की तरह सजा कर विद्यालय से लेकर गांव के सीमा तक विदा करने सैकड़ों की संख्या में लोग आए और उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए विदाई दी। मालपुर विद्यालय से विदा होने के बाद बालपुर गांव के गांव के सैनी समाज के लोगों ने प्रधानाचार्य किशन सिंह सागर और अभी हाल ही में अलावड़ा सीनियर सेकेंडरी से रिटायर्ड हुए व्याख्याता शिवलाल सैनी का माल्यार्पण कर साफा बांधकर स्वागत किया उसके बाद अलावड़ा में खटीक समाज और ग्रामीणों द्वारा दोनों का स्वागत किया यहां से चलने के बाद पूठी गांव और फिर रामगढ कस्बे में जगह जगह सागर को माल्यार्पण कर साफा बांधकर और स्मृति चिन्ह भेंट करके विदाई दी।
इस दौरान मालपुर विद्यालय में व्याख्याता धर्मवीर पाराशर, नरेश कुमार,राज कुमार बबलू स्वामी,सुरेश चंद शर्मा,मनीष बाबू सरपंच जगदीश शर्मा,राजेन्द्र शर्मा,रघुवीर सौनी,राधे पटेल, गणेश वर्मा, मुकेश शर्मा,एमपीएस कुलदीप सिंह, , शिवराम सैनी, विंटर राम सैनी, बलीराम सैनी,गणेश बाल्मीकी सहित गांव के सैकड़ों लोग एवं सागर के परिजन मौजूद रहे।इधर अलावडा में रत्तीराम,चुन्नीलाल,श्याम लाल, कल्लू खटीक,पूठी में  पूर्व सरपंच पप्पू,गुरुदयाल और ग्रामीण,एसीबीईओ विश्राम गोस्वामी, प्रधानाचार्य सुनिल कुमार,शिवदयाल, विष्णु जांगिड सहित सहित अनेक व्याख्याता और सरकारी विद्यालयों के स्टाफ मौजूद रहे।

  • द्विवेदी

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है