सभी जागरूक व सावधान रहे तो कोरोना हमसे जरूर हारेगा- श्रीहरि चैतन्य महाप्रभु

Jun 6, 2021 - 19:51
 0
सभी जागरूक व सावधान रहे तो कोरोना हमसे जरूर हारेगा- श्रीहरि चैतन्य महाप्रभु

कामां (भरतपुर,राजस्थान) कोरोना महामारी के कारण लाखों लोगों ने अपना जीवन खोया व करोड़ों लोग संक्रमित हुए व असंख्य लोगों के जीवन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। हमें इससे डरना तो नहीं लेकिन सावधानी अवश्य बरतनी है । हम सभी यदि जागरूक व सावधान रहे, तो कोरोना अवश्य हारेगा। दूसरे चरण के अत्यधिक प्रभाव व खतरनाक होने के पीछे हमारी असावधानी भी एक कारण नहीं है ? देश के जिम्मेदार नागरिक होने के नाते हम सभी को सरकार द्वारा जारी किए गए दिशा निर्देशों का पूर्णत्या पालन व नंबर आने पर कोरोना की वैक्सीन (टीका) जरूर लगवाना चाहिए । 
श्री हरि चैतन्य महाप्रभु महाराज  ने कहा कि इस संकट पूर्ण घड़ी में जहां लोगों ने अपनों को व सपनों को भी खोया है , वही दूसरी ओर लोगों ने अवसर भी तलाशा । जरूरतमंद, असहाय,असमर्थ व निर्धन वर्ग की सहायता व सेवा करके अपना जीवन सफल बनाया । समझदारी इसमें ही हैं कि अब हमें गत समय में जो कुछ मुसीबत आई है उससे प्रेरणा लेकर भविष्य को सुखद बनाने का प्रयास करना है।  ऑक्सीजन की कमी को दूर करने के लिए अधिक से अधिक वृक्ष लगायें व अपनी जीवनशैली में वांछित परिवर्तन करना चाहिए। लॉकडाउन में प्रदूषण स्तर शून्य तक पहुंच गया। नदियों का भी प्रदूषण रहित होना हमें कुछ सिखा रहा है । 
यह अवसर पैसा कमाने का नहीं, काम आने का है बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति देख कर मन रो उठा कि हमारी मानवता कहां सो गई । दवाओं व ऑक्सीजन की कालाबाजारी व संकट की घड़ी में लोगों से विभिन्न प्रकार से पैसा एंठने की प्रवृत्ति बहुत ही शर्मनाक रही। सरकार द्वारा जारी किए गए दिशा निर्देशों का पूर्णत्या पालन करते हुए बहुत ही सीमित संख्या में श्रद्धालुओं के बीच श्री महाराज जी के नित्य प्रवचन हो रहें हैं ।

  • रिपोर्ट- हरिओम मीना 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................