ग्राम पंचायत बूढी बावल में हुआ प्रशासन गांवों के संग शिविर का आयोजन

Nov 10, 2021 - 23:31
 0
ग्राम पंचायत बूढी बावल में हुआ प्रशासन गांवों के संग शिविर का आयोजन

कोटकासिम (अलवर, राजस्थान/ संजय बागड़ी) बुधवार को कोटकासिम उपखंड क्षेत्र की बूढी बावल ग्राम पंचायत में सरकार द्वारा संचालित कार्यक्रम प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत आयोजित शिविर का आयोजन बूढ़ी बावल के उप स्वास्थ्य केंद्र मैदान में हुआ। शिविर में कोटकासिम उपखंड अधिकारी गंगाधर मीणा स्वयं प्रभारी रहे। वहीं कोटकासिम पंचायत समिति की नवनिर्वाचित प्रधान विनोद कुमार सांगवान भी पूरे कार्यक्रम के दौरान शिविर में मौजूद रहीं।
आयोजित शिविर में सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे जिन्होंने ग्रामीणों की समस्याओं का तत्काल रूप से समाधान किया। शिविर में प्रेम पत्नी शिवकुमार सहित तीन अन्य लोगों को पीएम आवास योजना के तहत मकान स्वीकृत हुआ तो वहीं दयाराम यादव निवासी बूढी बावल का कृषि विभाग की तरफ से फव्वारा सेट का लोन स्वीकृत हुआ। इसके साथ साथ शिविर में कुल 31 लोगों के पट्टे भी स्वीकृत हुए वहीं राधेश्याम गुप्ता पुत्र बंसीधर गुप्ता सहित चार अन्य लोगों की वृद्धावस्था पेंशन स्वीकृत हुई तो इसके साथ ही विधवा महिला पूनम का राशन कार्ड बीपीएल में भी हुआ पंजीकृत हुआ। शिविर में निरंजन सिंह पुत्र तारा सिंह सहित कुल 12 व्यक्तियों का राशन कार्ड खाद्य सुरक्षा योजना में जोड़ा गया।

शिविर में आसानी से हुए लोगो के वर्षों से अटके काम

 शिविर मैं राजस्व विभाग के तहत 100 खातों का शुद्धिकरण किया गया वहीं 15 नवीन रास्ते एवं 10 तकास्ते सहमति से निस्तारित किए गए। शिविर में क्षेत्र से होकर रोडवेज बस चलाने के प्रस्ताव का भी अनुमोदन किया गया। क्षेत्र में एक एनीकट का प्रस्ताव भी पास किया गया। इसी के साथ में दो हेडपंप ठीक करने और एक जगह पीने के पानी का सैंपल भी लिया गया। इस प्रकार शिविर में आमजन के कार्य बड़ी ही आसानी से निस्तारित किए गए।
 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................