गुढ़ा गांव में अंडरग्राउंड बिजली की केबिल के लिए 30 लाख व जल जीवन मिशन पेयजल योजना के लिए 79 लाख रुपये की घोषणा

Nov 26, 2021 - 17:14
 0
गुढ़ा गांव में अंडरग्राउंड बिजली की केबिल के लिए 30 लाख व जल जीवन मिशन पेयजल योजना के लिए 79 लाख रुपये की घोषणा

उदयपुरवाटी (झुंझुनूं, राजस्थान/ सुमेरसिंह राव) उदयपुरवाटी क्षेत्र के गुड़ा में गुरुवार को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में प्रशासन गांवों के अभियान के तहत शिविर का आयोजन किया गया। शिविर की मुख्य अतिथि उदयपुरवाटी विधायक एवं राज्य मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा थे। ग्रामीणों ने 21 किलो की माला पहना कर अतिथियों का स्वागत किया। शिविर में 22 विभागों के अधिकारियों ने ग्रामीणों की मौके पर समस्या सुनकर निस्तारण किया। राज्यमंत्री गुढ़ा ने ग्रामीणों की जनसुनवाई के दौरान समस्या सुनकर मौके पर ही अधिकारियों से समाधान करवाया। गुढा ने कहा कि बिजली की नंगे तारों की समस्याए से दुर्घटना से बचाने के लिए गांव में  बिजली की अंदर ग्राउंड लाइन डालवाई जावेगी जिसके लिए 30 लाख रुपए की राशि स्वीकृत की है । 
गुड़ा में पानी की समस्या के लिए जल मिशन योजना के तहत 79 लाख रुपए की राशि देने की घोषणा की। ग्राम विकास अधिकारी रामनिवास मूंड ने बताया कि शिविर में मृत्यु सहायता राशि चार लाख रुपए, लेबर कार्ड 5, श्रम कार्ड 40, आवासीय पट्टे 76 बनाई गए। राजस्व विभाग के गिरदावर रामेश्वर लाल सैनी ने बताया कि आबादी विस्तार आवंटन 5, सर्व समाज श्मशान आवंटन एक, बिजली एईएन कार्यालय आवंटन भूमि, राजकीय भवनों के लिए आरक्षित एक, खाता विभाजन सात, शुद्धिकरण व दुरुस्तीकरण रिकॉर्ड 86, नकल 67, रास्तों का प्रस्ताव 2 आदि लिए गए। शिविर में राज्य मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा, जिला कलेक्टर यूडी खान, एसडीम राम सिंह राजावत, तहसीलदार सुभाष स्वामी, तहसीलदार सोनू आर्य, विकास अधिकारी बाबूलाल रेगर, सरपंच भींवाराम आदि ने 76 आवासीय पट्टे ग्रामीणों को वितरित किए। हरिराम कालेर एक्शन बिजली विभाग नवलगढ़, राम सिंह यादव एक्शन पीएचडी, जलदाय विभाग के एईएन हरिराम, अर्चना शर्मा श्रम विभाग, एईएन विवेक अग्रवाल, हरीश यादव, जेईएन संदीप घायल, सांख्यिकी अधिकारी सुभाष पालीवाल आदि अधिकारीयों ने मोके पर ही ग्रामीणों की समस्या का समाधान किया। इस दौरान रणवीर सिंह, पूर्व जिला उपप्रमुख विद्याधर गिल, जयमल सैनी, संजय सिंह गुढ़ा, पूर्व सरपंच सतपाल सिंह, पूर्व सरपंच राम सिंह, शक्ति सिंह बाघोली, शंभू सिंह, विजेंद्र सिंह गुढ़ा, शक्ति सिंह, कुलदीप सिंह पौख,अश्विन सिंह सहित कई ग्रामीण मौजूद थे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है