PFI के खिलाफ NIA ने राजस्थान समेत 6 राज्यों के 12 ठिकानों पर की छापेमारी, कई संदिग्धों को हिरासत में लिया

Oct 12, 2023 - 19:08
 0
PFI के खिलाफ NIA ने राजस्थान समेत 6 राज्यों के 12 ठिकानों पर की छापेमारी, कई संदिग्धों को हिरासत में लिया

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक बार फिर प्रतिबंधित संगठन पीएफआई के खिलाफ एक्शन लिया है। NIA ने रेड के दौरान पीएफआई के लिए संदिग्ध अभियान और धन उगाही गतिविधियों में शामिल होने के संदेह में अलग-अलग जगहों से कई संदिग्धों को हिरासत में लिया। एनआईए ने राजस्थान सहित 6 राज्यों में बुधवार को छापेमारी की। अधिकारियों के मुताबिक राजधानी दिल्ली सहित राजस्थान, उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र और तमिलनाडु में पीएफआई से जुड़े 12 ठिकानों पर सुबह से ही एनआईए की छापेमारी जारी है। एनआईए की टीम ने प्रतिबंधित संगठन पीएफआई के खिलाफ एक्शन लेते हुए राजस्थान के टोंक शहर के शागिर्द पेशा इलाके में एक घर पर दबिश देते हुए कोटा, श्रीगंगानगर में सुबह 5 से 6 बजे के बीच छापेमारी की।  संबंधित परिवार से पूछताछ की। NIA की अचानक कार्रवाई से शहर के लोग भी बेखबर रहे इस दौरान कई सदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। हालांकि कार्रवाई के दौरान NIA की टीम के साथ मौके पर काफी मात्रा में पुलिस जाब्ता भी तैनात देख लोगों में हड़कंप मच गया। साथ ही कई अहम दस्तवेज भी टीम ने बरामद किए है। राजस्थान के अलावा दिल्ली में थाना हौज काजी इलाके के बल्ली मारान, तमिलनाडु के मदुरै, यूपी के बाराबंकी, लखनऊ, बहराइच, सीतापुर व हरदोई में एजेंसी ने छापेमारी की है। वहीं, महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई, ठाणे, नवी मुंबई सहित कई जिलों में एनआईए ने छापेमारी की है। इस दौरान एनआईए ने पीएफआई के लिए सदिग्ध अभियान और धन उगाही गतिविधियों में शामिल होने के संदेह में अलग-अलग जगहों से करीब 10 संदिग्धों को हिरासत में लिया है।

दरअसल, पीएफआई को पिछले साल आतंकी गतिविधियों में शामिल होने के चलते बैन कर दिया गया था। एनआईए ने बुधवार को केस नंबर 31/2022 के तहत देश के 6 राज्यों में छापेमारी की है। मामला पीएफआई, उसके नेताओं, कैडरों की हिंसक और गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल होने से जुड़ा है। मामले से जुड़े सभी आरोपी पटना के फुलवारी शरीफ इलाके में हिंसक व गैरकानूनी गतिविधियों के उद्देश्य से इकट्ठा हुए थे।  NIA की टीम मुंबई हमले में अभियुक्त रहे वाहिद शेख के घर भी पहुंची। लेकिन उसने घर का दरवाजा नहीं खोल । वाहिद शेख ने कहा कि वह NIA के अधिकारियों के पहचान पत्र व लीगल नोटिस देखने के बाद अपने वकील से बात करेगा। वाहिद शेख मुंबई हमले में अभियुक्त था।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................