जिला कलक्टर हनुमान मल ढाका ने की जिले के मतदाताओं से मतदान देने की अपील: कहा- मतदान कर लोकतंत्र में अपनी सहभागिता करें सुनिश्चित

Nov 24, 2023 - 18:45
Nov 24, 2023 - 22:28
 0
जिला कलक्टर हनुमान मल ढाका ने की जिले के मतदाताओं से मतदान देने की अपील: कहा- मतदान कर लोकतंत्र में अपनी सहभागिता करें सुनिश्चित

खैरथल ( हीरालाल भूरानी)  खैरथल तिजारा  जिला कलक्टर हनुमान मल ढाका ने शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक भिवाड़ी कार्यालय में चुनाव को लेकर की गई तैयारी हेतु समीक्षा बैठक ली। बैठक में पुलिस अधीक्षक भिवाड़ी योगेश दाधीच, अतिरिक्त जिला कलक्टर भिवाड़ी शिवचरण मीना, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भिवाड़ी दिलीप सैनी, सीओ भिवाड़ी मुकेश सहित तिजारा विधानसभा क्षेत्र के एसएचओ मौजूद रहे। 

जिला कलेक्टर श्री ढाका ने बैठक में चुनाव को लेकर की गई तैयारी के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने निर्देश दिए की वोटिंग के दिन मुस्तैदी से कार्य करें ताकि शांति व्यवस्था बनी रहे। उन्होंने निर्देश दिए कि अब्सेंट वोटर की जगह कोई दूसरा वोट नही डाल पाए इसका पूरा ध्यान दिया जाए।पुलिस अधीक्षक भिवाड़ी योगेश दाधीच ने बताया कि चुनाव से लेकर सारी तैयारियाँ की गई है ताकी चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से  हो सके। उन्होंने सभी पुलिस अधिकारी को निर्देश दिए कि चुनाव के दिन तत्परता से कार्य करें। उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया पर पुलिस की तिखी नजर रहेगी ताकि कोई भी अनावश्यक अफवाह ना फैला सके।

जिला कलक्टर हनुमान मल ढाका ने खैरथल-तिजारावासियों से 25 नवम्बर, शनिवार को हो रहे चुनाव में अनिवार्य रूप से मतदान का फर्ज निभाने की अपील की है। उन्होंने सभी खैरथल तिजारा जिलेवासियों से अपील में जिला कलक्टर ने कहा है कि भारत सम्पूर्ण विश्व का सबसे बड़ा लोकतंत्र है और स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव हमारे लोकतंत्र का मूलाधार है। 

उन्होंने खैरथल तिजारा जिले के सभी विधानसभा क्षेत्र के सभी मतदाताओं  से आग्रह किया है कि 25 तारीख प्रातः 7 बजे से सांय 6 बजे के बीच अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में मतदान अनिवार्य रूप से करें। 

जिला कलक्टर ने कहा है कि वोटर अपने से संबंधित मतदान केन्द्र पर पहुंच कर अपनी पहचान का दस्तावेज दिखाकर अपना वोट डाल सकते हैं। उन्होंने बताया कि मतदाता वोटर आईडी कार्ड (इपिक कार्ड) के अतिरिक्त भी चुनाव आयोग द्वारा मान्य किए गए 12 प्रकार के दस्तावेजों को दिखाकर भी मतदान कर सकते है । 

इनमें 12 दस्तावेजों में से कोई भी दस्तावेज दिखाकर किया जा सकता है मतदान -

  • 1. आधार कार्ड
  • 2. फोटोयुक्त पासबुक (बैंक या पोस्ट ऑफिस)
  • 3. पासपोर्ट
  • 4. पैन कार्ड
  • 5. ड्राइविंग लाइसेंस
  • 6. लेबर कार्ड
  • 7. सेवा पहचान पत्र
  • 8. मनरेगा जॉब कार्ड
  • 9. स्वास्थ्य बीमा कार्ड
  • 10. पेंशन दस्तावेज
  • 11. एमपी, एमएलए, एमएलसी द्वारा जारी आईडी कार्ड
  • 12. एनपीआर- आरजीआई द्वारा जारी स्मार्ट कार्ड

जिला कलक्टर हनुमान मल ढाका ने खैरथल-तिजारा के मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि मजबूत लोकतंत्र के लिए मतदान अति आवश्यक है,इसलिए शनिवार,25 नवंबर को प्रातः 7 से सांय 6 बजे के बीच मतदान अवश्य करें और लोकतंत्र के निर्माण में अपनी सहभागिता निभाएं।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है