विधानसभा चुनाव व्यवस्थाओं की मतदानकर्मियों ने की सराहना

Nov 26, 2023 - 15:46
Nov 26, 2023 - 16:57
 0
विधानसभा चुनाव व्यवस्थाओं की मतदानकर्मियों ने की सराहना

भरतपुर, - विधानसभा आम चुनाव में मतदान दलों के लिये प्रशिक्षण से लेकर मतदान दिवस पर रवानगी के समय सामग्री वितरण , वाहनों की व्यवस्था तथा मतदान समाप्ति के बाद ईवीएम व सामग्री जमा करने के संबंध में किये गये नवाचारों से समय कम लगने के साथ साथ कार्मिकों को भी सहूलियत रही।

 मतदान दल में शामिल महिला एवं पुरूषों द्वारा जिला प्रशासन की इस पहल की सराहना करते हुये मतदान दल रवाना होते समय चुनाव सामग्री का बूथवार सीट पर आवंटन एवं रवानगी के समय वाहनों व सुरक्षा की समुचित व्यवस्था की प्रशंसा की। मतदान समाप्ति के बाद एमएसजे कॉलेज में ईवीएम व अन्य सामग्री जमा करने के लिये प्रशासन द्वारा विधानसभावार बनाये गये काउन्टर की व्यवस्था से कम समय में सामग्री पूर्ण सुरक्षा के साथ जमा कराई गई। नदबई विधानसभा क्षेत्र के दानोली मतदान केन्द्र पर तैनात पीआरओ विनोद पाराशर ने बताया कि 27 साल की सेवा में पहली बार चुनाव में इस तरह की व्यवस्था देखने को मिली जिसमें बिना देरी के सामग्री प्राप्त होने के साथ लाईन लगे बिना समय पर सामग्री जमा भी हो सकी। इसी प्रकार चुनाव में पहली बार उच्चैन बूथ पर पीआरओ के रूप में दायित्व निभा रही ज्योति गुप्ता ने बताया कि उन्हें मतदान पार्टी में जाते समय डर था लेकिन सुरक्षा की समुचित व्यवस्था एवं जिला प्रशासन द्वारा आवगमन , सामग्री प्राप्त करने, सामग्री जमा करने के संबंध में की गई व्यवस्थाओं से उन्हें किसी तरह की परेशानी नहीं रही। 

 जिला निर्वाचन अधिकारी के नेतृत्व में इस बार सभी कार्मिकों को मतदान केन्द्र पर ठहराव ,आवास आदि की व्यवस्था बीएलओ के माध्यम से कराई गई थी। आवागमन का निर्धारित मार्ग के साथ मतदान सामग्री का वितरण प्रशिक्षण के समय सीट पर ही कराया गया तथा मतदान के बाद सामग्री जमा कराने के लिये पर्याप्त काउन्टर लगाये गये। जिससे बिना लाईन में लगे कार्मिकों द्वारा समय पर सामग्री जमा कराई जा सकी। 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow