Rishikesh में Ganga नदी में चल रहा था Pre-Wedding Shoot, अचानक बहाव में बह गया कपल, हो गई ऐसी हालत

Dec 30, 2023 - 19:54
Dec 30, 2023 - 23:17
 0
Rishikesh में Ganga नदी में चल रहा था Pre-Wedding Shoot, अचानक बहाव में बह गया कपल, हो गई ऐसी हालत
आज कल शादी से पहले कपल प्री-वेडिंग शूट जरुर करवाता है। युवाओं में प्री वेडिंग शूट कराने का खास उत्साह देखने को मिल रहा है। लोग एक से बढ़कर एक लोकेशन पर शानदार आउटफिट्स के साथ प्रीवेडिंग शूट करवाना पसंद करते है। यहां तक की लोकेशन के लिए कई किलोमीटर दूर की यात्रा करने से भी परहेज नहीं करते है।
 
ऐसा ही दिल्ली से ऋषिकेश तक प्रीवेडिंग फोटो शूट कराने पहुंचा। यहां दोनों की जान आफत में आ गई क्योंकि गंगा नदी में शूटिंग कराने के दौरान उनके साथ ऐसा हादसा हो गया कि युवक बेहोश तक हो गया। इस नए ट्रेंड का क्रेज युवाओं में जमकर देखने को मिल रहा है। दरअसल प्रीवेडिंग शूट कराने के दौरान अचानक गंगा नदी का जलस्तर बढ़ गया। गंगा नदी का जलस्तर बढ़ने से दोनों एक पत्थर के बीच में फंस गए। गंगा का जलस्तर बढ़ना लगातार जारी रहा और पत्थर का भी अधिक समय तक दोनों सहारा नहीं ले सके और बहने लगे।
 
इसी बीच युवक पानी के बहाव में बेहोश भी हो गया। हालांकि इसी बीच पास में ही राफ्टिंग कैंप के संचालकों की नजर बह रहे कपल पर पड़ी जिन्होंने दोनों को राफ्ट की मदद से बचाया। इस पूरे घटना को देख रहे कई लोगों ने घटना का वीडियो शूट किया, जो अब सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।
 
एसडीआरएफ की टीम की मानें तो प्रीवेडिंग शूट के लिए कपल दिल्ली से गुरुवार को पहुंचा था। दोनों ऋषिकेश बदरीनाथ मार्ग पर ब्यासी से पहले ही शूटिंग करा रहे थे। फ्रोटोग्राफर ने नदी किनारे एक पत्थर पर दोनों को बैठाया ताकि अच्छी फोटो आ सके। इसी बीच गंगा नदी का जलस्तर अचानक से बढ़ गया और दोनों पानी में ही फंस गए। कुछ ही सेकेंड में पानी का बहाव इतना अधिक हो गया कि पानी पत्थर के भी ऊपर बहने लगा। हर तरफ पानी देखकर कपल ने मदद के लिए चिल्लाना शुरू किया। 
 
गंगा नदी का जलस्तर बढ़ने पर पास ही में मौजूद राफ्टिंग कैंप के संचालक मनीष रावत, जब्बा रावत, जयवीर रावत राफ्ट और रस्सी लेकर कपल की मदद के लिए पहुंचे और उन्हें सकुशल राफ्ट तक लाने में जुट गए। इस दौरान नदी में पानी का स्तर लगातार बढ़ता जा रहा था और बहाव भी तेज हो रहा था। राफ्ट संचालकों की काफी कोशिश के बाद रस्सी पकड़ने में युगल सफल नहीं हो रहा था। इसी बीच दोनों बहाव में पानी में बहने लगे।
 
इसी बीच अंजलि को राफ्ट में किसी तरह खींचा गया और मानस 500 मीटर तक पानी में आगे बह गया। राफ्ट चालकों ने फिर भी लगातार कोशिश करते हुए मानस को राफ्ट में खींचा। हालांकि इस दौरान मानस बेहोश हो चुका था क्योंकि उसके पेट में काफी पानी चला गया था। इसी बीच एसडीआरएफ की टीम भी पहुंची और मानस को सीपीआर देकर सांस लौटाई गई।
 
नियमों का नहीं होता पालन
ऋषिकेश इन दिनों कपल के लिए प्री वेडिंग शूट का डेस्टिनेशन बन चुका है। हर वर्ष लाखों की संख्या में कपल यहां प्रीवेडिंग शूट करवाने आते है। शूटिंग के दौरान फोटोग्राफर, उनकी टीम और स्थानीय लोग नियमों की धज्जियां उड़ाते दिखते है। गंगा नदी के तट पर प्री वेडिंग शूट के नाम पर गैस के रंगीन सिलेंडर उपयोग हो रहे हैं जो कि हानिकारक होते है। शूटिंग के लिए कपल को बिना सुरक्षा का पालन किए पत्थरों या छोटे टापू पर बैठाया जाता है, जो कई बार हादसों में तब्दिल हो जाते है।  

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow