सड़क सुरक्षा सम्बन्धी ब्रोशर देकर की गई समझायश

Jan 19, 2024 - 18:32
Jan 19, 2024 - 19:48
 0
सड़क सुरक्षा सम्बन्धी ब्रोशर देकर की गई समझायश

 भरतपुर, 19 जनवरी। राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह अन्तर्गत सड़क उपयोगकर्ताओं को यातायात नियमों की पालना करने एवं आमजन को सड़क पर सुरक्षित यातायात के सम्बन्ध में जागरूक करने के लिए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं जिससे स़ड़क दुर्घटनाओं में कमी लायी जा सके । शुक्रवार को राष्ट्रीय राजमार्ग सं. 21 पर वाहन चालकों को सड़क सुरक्षा की सम्पूर्ण जानकारी युक्त ब्रोशर वितरण कर वाहन चालकों केा सड़क सुरक्षा हेतु जागरूक किया गया।

 प्रादेशिक परिवहन अधिकारी जगदीश प्रसाद बैरवा ने बताया कि प्रादेशिक परिवहन कार्यालय में लाईसेन्स एवं अन्य कार्यों हेतु आये आवेदकों को आज कार्यालय के परिवहन निरीक्षक एवं सड़क सुरक्षा शाखा द्वारा यातायात के निमयों की जानकारी के साथ-साथ सडक पर सुरक्षित वाहन चालन हेतु जागरूक किया गया।

जिला परिवहन अघिकारी द्वितीय अभय मुदगल द्वारा बताया गया कि गत माहों में राष्ट्रीय राजमार्ग पर भीषण सड़क दुर्घटनायें कारित हुई हैं जिसका मुख्य कारण वाहन चालकों की सड़क सुरक्षा के प्रति अनभिज्ञता रही है। इसी को ध्यान में रखते हुये आज राष्ट्रीय राजमार्ग सं. 21 पर गुजरने वाले वाहन चालकों को सड़क सुरक्षा की सम्पूर्ण जानकारी वाले ब्रोशर वितरण कर जागरूक किया गया जिसमें राष्ट्रीय राजमार्ग पर कार्यरत स्टाफ की अहम भूमिका रही । साथ ही विभाग के उड़नदस्तों द्वारा गैर मोटर चलित वाहनों पर रिफलेक्टिव टेप लगाने की कार्यवाही की गयी । 20 जनवरी शनिवार को शिवराम यादव, परिवहन निरीक्षक के नेतृत्व में विशेष रिफलेक्टिव लगाने का अभियान चलाया जावेगा।

---00---

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow