जिला कलेक्टर के औचक निरीक्षण पाई कई खामियां, अधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश

Feb 3, 2024 - 16:39
Feb 3, 2024 - 16:43
 0
जिला कलेक्टर के औचक निरीक्षण पाई कई खामियां, अधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश
जिला कलेक्टर के औचक निरीक्षण पाई कई खामियां, अधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश

जहाजपुर (आज़ाद नेब) उपखंड मुख्यालय स्थित चिकित्सालय, जेल, कृषि एवं शहरी नरेगा योजना का जिला कलेक्टर ने औचक निरीक्षण किया| चिकित्सालय निरीक्षण के दौरान जिला कलेक्टर टीकमचंद बोहरा ने आमजन को बिना परेशानी के चिकित्सा की सुविधा मिले, चिकित्सालय में साफ सफाई पर विभाग की ओर से विशेष ध्यान देने पर जोर देते हुए चिकित्सा अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। साथ ही नेत्र रोग विभाग एवं दंत रोग विभाग में पाई गई खामियों को दूर करने के एवं जल्द ही चिकित्सालय में ईसीजी व्यवस्था चालू करने के भी निर्देश दिए गए। चिकित्सालय परिसर में बना रहे डॉक्टर क्वार्टर्स के बारे में भी जानकारी ली एवं जल्द से जल्द गुणवत्ता पूर्वक कार्य करने के लिए ठेकेदार से चर्चा की एवं चिकित्सालय परिसर में चल रहे कार्यों की गुणवत्ता की जांच के लिए एक टीम गठित की गई जिसमें उपखंड अधिकारी, चिकित्सा अधिकारी, पीडब्ल्यूडी जयन शामिल होंगे। जो जांच कर जिला कलेक्टर को रिपोट करेंगे। 

होम्योपैथिक चिकित्सक डॉक्टर हरीश यादव ने जिला कलेक्टर के निरीक्षण के दौरान मरीज को सीएससी से होम्योपैथिक चिकित्सालय से दूरी होने के कारण जांच के लिए मरीज को हो रही परेशानी के बारे में जानकारी दी। इस पर जिला कलेक्टर ने आयुर्वैदिक हॉस्पिटल के पास पुरानी बैंक ऑफ़ बड़ौदा की बिल्डिंग में होम्योपैथिक चिकित्सालय शिफ्ट करने के लिए तहसीलदार एवं पंचायत समिति विकास अधिकारी को निर्देश दिए। चिकित्सालय परिसर से सटे कृषि विभाग का भी जिला कलेक्टर ने निरीक्षण कर कहा कि यह जगह पूरी चिकित्सालय परिसर में शामिल कर चिकित्सालय परिसर को बड़ा बनाया जाएगा। इस दौरान सहायक कृषि अधिकारी लेखराज चौधरी से भी जिला कलेक्टर ने चर्चा की। एवं कृषि विभाग से सेट चाय की केबिन को हटाने के लिए नगर पालिका ईओ को निर्देशित किया।

जिला कलेक्टर बोहरा ने जेल का निरीक्षण किया जिसमें कैदियों से जेल में मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली एवं किस प्रकार जेल में आएं उस बारे मे जानकारी ली इस दौरान जेलर नारायण सिंह मौजूद थे। इस दौरान तहसीलदार राजीव बडग़ुर्जर, ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी अशोक जाट, सीएससी डॉक्टर नईम अख्तर, डॉ पी एस गोयल, ब्लॉक प्रोग्राम अधिकारी रामजस मीणा मौजूद थे। नगर पालिका क्षेत्र में चल रही शहरी नरेगा योजना का भी जिला कलेक्टर ने निरीक्षण किया जिसमें कई खामियां पाई गई 30 में से 12 लेबर मौके पर मौजूद रहने, गैर हाजिर लेबर का नाम हटाने, मस्टरोल में कार्य करने के इच्छुक लोगों के ही नाम लिखने के लिए नगर पालिका कनिष्ठ तकनीकी सहायक प्रखर भारद्वाज को निर्देश दिया।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................