बागी विधायकों पर बरसे सीएम सुक्खू, कांग्रेस के काले नागों ने ईमान बेच दिया

Mar 2, 2024 - 08:38
Mar 2, 2024 - 09:22
 0
बागी विधायकों पर बरसे सीएम सुक्खू, कांग्रेस के काले नागों ने ईमान बेच दिया
हिमाचल प्रदेश की एकमात्र राज्यसभा सीट के लिए मतदान के दौरान भाजपा उम्मीदवार के लिए क्रॉस वोटिंग करने वाले छह कांग्रेस विधायकों पर तीखा हमला करते हुए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शुक्रवार को उन्हें "काले नाग" कहा और कहा कि वे कांग्रेस सरकार को तब गिराने की साजिश रची गई जब वह "कल्याणवादी" बजट लाने के लिए तैयार थी। उन्होंने कहा कि जब राज्य का बजट पेश करने का समय आया तो उन्होंने (छह बागी विधायकों ने) हमारी सरकार गिराने की कोशिश की। हमारे छह जहरीले सांप, जो भाजपा नेताओं से मिले हुए थे, उन्होंने अपनी विचारधारा और विवेक बेच दिया। 
सुक्खू ने कहा कि हमें 28 फरवरी को बजट पेश करना था और वे एक दिन पहले 27 फरवरी को स्पीकर से मिलने गए और उन्हें धमकी दी। यह उनकी मानसिकता को दर्शाता है। उन्होंने अपनी ईमानदारी का सौदा भाजपा से कर लिया। यह दावा करते हुए कि विधानसभा में बजट पेश करने के लिए शिमला लौटने पर "गद्दारों" के साथ रेड कार्पेट ट्रीटमेंट किया गया, सीएम ने आरोप लगाया आपने देखा होगा कि कैसे छह गद्दारों के पास सीआरपीएफ, हरियाणा पुलिस और हेलीकॉप्टर थे। वे विधानसभा सत्र के लिए हेलीकॉप्टर से पहुंचे, लेकिन बजट पेश होने पर हमारे साथ नहीं बैठे। हमने एक बजट तैयार किया था जिसमें किसानों, गरीबों, आम आदमी और सरकारी कर्मचारियों के लिए योजनाएं और पहल शामिल थीं। 
सीएम ने कहा कि हमने सरकारी कर्मचारियों के लिए 4% महंगाई भत्ता मंजूर किया। हमारी सेवानिवृत्त महिला कर्मचारियों और पुलिस कर्मियों को 210 रुपये मासिक पेंशन मिलती थी। मैंने उनकी पेंशन में पांच गुना वृद्धि सुनिश्चित की। इसके लिए पैसा तब आया जब हम इन नेताओं के पिछले दरवाजे के भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने में कामयाब रहे। यह दावा करते हुए कि वह पिछले कुछ दिनों की घटनाओं से विचलित नहीं हुए हैं, सीएम ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में जो हुआ उससे मैं विचलित नहीं होऊंगा। आपके स्नेह और समर्थन से, मैं गारंटी दे सकता हूं कि हम अगले 4-5 वर्षों में हिमाचल को एक आत्मनिर्भर राज्य बना देंगे।
विक्रमादित्य सिंह के मामले पर जोर देते हुए, जिन्होंने हिमाचल कैबिनेट में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था, सीएम सुक्खू ने कहा, “विक्रमादित्य सिंह कल कैबिनेट में थे। कैबिनेट के बाद उन्होंने चंडीगढ़ जाकर अन्य विधायकों से मुलाकात की। वह कांग्रेस पार्टी में आना चाहते हैं। सुबह मेरी उनसे बात हुई थी।” इस बीच, एक दिन पहले पहाड़ी राज्य में पार्टी विधायकों से मुलाकात के बाद कांग्रेस पर्यवेक्षकों ने जो कहा, उस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, राज्य कांग्रेस प्रमुख प्रतिभा सिंह ने कहा, “पर्यवेक्षकों के बोलने से क्या होता है? (इससे क्या फर्क पड़ता है कि पर्यवेक्षक क्या कहते हैं?) पर्यवेक्षक चाहते हैं कि ऐसा हो। यह कहना मुश्किल है कि लोग क्या चाहते हैं और क्या होगा।”

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow